सैफ अंडर-20 चैंपियनशिप: सैफ अंडर-20 चैंपियनशिप के लिए भारत की टीम घोषित

July 23rd, 2022

हाईलाइट

  • दक्षिण एशिया में सर्वश्रेष्ठ टीम होने के नाते उम्मीदें अधिक होंगी

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। भारत अंडर-20 राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच षणमुगम वेंकटेश ने शनिवार को यहां आगामी सैफ अंडर-20 चैंपियनशिप के लिए 23 सदस्यीय टीम की घोषणा की। भारत बुधवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगा।

द एफ डॉट कॉम में कोच वेंकेटेश ने कहा, दक्षिण एशिया में सर्वश्रेष्ठ टीम होने के नाते उम्मीदें अधिक होंगी। टूर्नामेंट हमारे लिए विशेष है और लड़कों के पास कोविड की लंबी महामारी के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में खेलने का एक शानदार अवसर है। जबकि टीम लगभग दो वर्षों के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खेलेगी, भारत अंडर-20 टीम ने पिछले दो सत्रों में आई-लीग और आईएफए शील्ड में घरेलू स्तर पर प्रतिस्पर्धा की है।

उन्होंने आगे कहा, आई-लीग पुरुषों के लिए पिछले दो सत्रों में विकसित होने का एक बड़ा अवसर था। गुणवत्ता वाले वरिष्ठ विरोधियों के खिलाफ खेलने के बाद उन्होंने निश्चित रूप से एक लंबा सफर तय किया है। सभी युवा भारतीय जर्सी को पहनने के लिए उतावले हैं।

एक साथ आगे बढ़ते हुए अंडर-20 फुटबॉल खिलाड़ी सितंबर में एएफसी अंडर-20 चैंपियनशिप क्वालिफायर खेलेंगे, जहां उन्होंने ऑस्ट्रेलिया, कुवैत और मेजबान इराक के साथ ग्रुप एच में ड्रॉ किया है। पूर्व में भारतीय टीम के कप्तान रह चुके वेंकटेश ने कहा, टीम दक्षिण एशिया और महाद्वीपीय दोनों स्तरों पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए काफी प्रेरित है। वे एशिया में अच्छा प्रदर्शन करने के महत्व से अवगत हैं, यही वजह है कि सैफ चैंपियनशिप हमारे लिए अच्छी तैयारी करने का एक अच्छा मंच है।

भारतीय टीम :

गोलकीपर : सैयद जाहिद हुसैन बुखारी, मोहित सिंह धामी, सोम कुमार।

डिफेंडर्स : अमनदीप, हेलन नोंगटडू, बिकाश युमनाम, सजाद हुसैन र्पे, राज बसफोर, बृजेश गिरी, तन्खाधार बाग, प्रीतम मीतेई सोरोखैबम।

मिडफील्डर : सिबजीत सिंह लीमापोकपम, विबिन मोहनन, विनय हरजी, महेसन सिंह तोंगब्राम, सुजीत सिंह, हर्ष शैलेश पत्रे, टायसन सिंह लोइटोंगबाम, मैकर्टन लुई निकसन।

फॉरवर्ड : गुरकीरत सिंह, पार्थिब सुंदर गोगोई, हिमांशु जांगड़ा, शुभो पॉल।

मुख्य कोच: षनमुगम वेंकटेश।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...