दैनिक भास्कर हिंदी: राष्ट्रमंडल खेलों का बहिष्कार करने पर फैसला लेगा आईओए

August 4th, 2019

हाईलाइट

  • भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) की कार्यकारी परिषद सितंबर में बैठक करके यह फैसला लेगी कि उसे 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेना है या नहीं
  • इंग्लैंड के बर्मिघम में होने वाले अगले राष्ट्रमंडल खेलों से निशानेबाजी के हटने के कारण आईओए ने कहा था कि वे इन खेलों में हिस्सा नहीं लेंगे

नई दिल्ली, 4 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) की कार्यकारी परिषद सितंबर में बैठक करके यह फैसला लेगी कि उसे 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेना है या नहीं। इंग्लैंड के बर्मिघम में होने वाले अगले राष्ट्रमंडल खेलों से निशानेबाजी के हटने के कारण आईओए ने कहा था कि वे इन खेलों में हिस्सा नहीं लेंगे।

आईओए के महासचिव राजीव मेहता ने कहा, कई खिलाड़ियों ने कहा है कि इन खेलों में खेलना उनका अधिकार है और हमने इस पर गौर किया है। कार्यकारी परिषद अगले महीने बैठक करेगी और इस मुद्दे पर फैसला लेगी। खेलों का बहिष्कार करने के मुद्दे पर आईओए ने खेल मंत्रालय से भी उसकी राय मांगी थी।

इससे पहले, ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा और पहलवान साक्षी मलिक जैसे कई खिलाड़ियों ने कहा था कि राष्ट्रमंडल खेलों का बहिष्कार करना कोई विकल्प नहीं है।