IPL-13 : फ्रेंचाइजियों ने की खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट, मुख्य प्रायोजकों, व्यवस्था पर चर्चा

IPL-13: Franchisees discuss player replacement, main sponsors, arrangement
IPL-13 : फ्रेंचाइजियों ने की खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट, मुख्य प्रायोजकों, व्यवस्था पर चर्चा
IPL-13 : फ्रेंचाइजियों ने की खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट, मुख्य प्रायोजकों, व्यवस्था पर चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। IPL की फ्रेंचाइजियों को बुधवार को टेलीकॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक हुई और इस बैठक में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट, व्याव्सथात्मक और 13वें सीजन के मुख्य प्रायोजकों पर चर्चा हुई। फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा कि बैठक में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट पर चर्चा हुई। अधिकारी ने बताया, कई तरह के रोचक मुद्दों पर चर्चा हुई और यह सभी कोविड-19 से प्रभावित हैं। खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट वायरस के कारण इस संस्करण में अहम रोल निभा सकता है और हम बड़ी पिक्च र पर ध्यान दे रहे हैं और वो क्या मुद्दे हो सकते हैं जिन्हें हमें देखना है ताकि हम टूर्नामेंट के दौरान बैकफुट पर न रहें।

बैठक में मुख्य प्रायोजक वीवो का मुद्दा भी चर्चा का अहम विषय रहा। अधिकारी ने कहा, हम IPL से 45 दिन दूर हैं और इस समय निश्चित तौर पर यह ध्यान देने का विषय है क्योंकि हमें नए प्रायोजक की जरूरत है। रेवेन्यू की तरफ देखें तो कई तरह की चीजों पर चर्चा की जानी जरूरी है क्योंकि अंत में यह एक परिवार है, ऐसा नहीं है कि IPL फ्रेंचाइजियां और बीसीसीआई अलग रास्ते पर हैं।

उन्होंने कहा, हम सभी सफल IPL चाहते हैं। नया प्रायोजक आ रहा है, यह देखना भी होगा कि नया प्रायोजक क्या लेकर आता है। क्या वो उस रकम के करीब लेकर आता है जो वीवो लगा रहा था। इस तरह की चीजों पर ध्यान रखना होगा। साथ ही इस बात का ध्यान रखना होगा कि भारतीय प्रशंसकों की भावना हमारी प्राथमिकता है। एक अन्य फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि खर्च को लेकर भी चर्चा की जहां टीमों ने व्यावस्था और यूएई जाने और वहां ठहरने को लेकर बात की।

उन्होंने कहा, हमारी व्यवस्थात्मक पहलू को लेकर भी चर्चा हुई और हम किस तरह से इससे निपटेंगे। बोर्ड ने हमारे लिए एसओपी तैयार की है इसलिए हमें उनसे अपने रोडमैप को बोर्ड के एसओपी में शामिल करने को लेकर चर्चा करनी है।

 

Created On :   6 Aug 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story