IPL 2018: 'गेल यूनिवर्सल बॉस, गेल से बहुत कुछ सीखा'

IPL 2018: All rounder Russell said Chris Gayle Universal Boss.
IPL 2018: 'गेल यूनिवर्सल बॉस, गेल से बहुत कुछ सीखा'
IPL 2018: 'गेल यूनिवर्सल बॉस, गेल से बहुत कुछ सीखा'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । सोमवार को खेले गए आईपीएल के 13वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत में अहम योगदान देने वाले कैरेबियाई बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने कहा कि वह क्रिस गेल को अपना आइडल मानते हैं। जब रसेल से गेल की तुलना के बारे में पूछा गया तो रसेल ने मुस्कुराते हुए कहा कि गेल यूनिवर्सल बॉस हैं और उनसे बहुत कुछ सीखा जा सकता है। 

 

Image result for andre russell

 

 

दिल्ली के खिलाफ रसेल की तूफानी पारी 

 

आंद्रे रसेल ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 12 गेंदों पर 41 रनों की तूफानी पारी खेली थी जिसमें 6 छक्के शामिल थे। मैच में रसेल ने बल्ले के बाद गेंद से भी कोलकाता की जीत में योगदान दिया और एक विकेट लिया था। रसेल के तेज तर्रार 42 रनों की बदौलत ही कोलकाता नाइट राइडर्स निर्धारित 20 ओवर में 200 रन बना पाई थी। अपनी पारी के दौरान रसेल ने 102 मीटर लंबा छक्का भी लगाया, जो इस सीजन का अब तक का दूसरा सबसे लंबा छक्का है। इससे पहले सबसे 105 मीटर का सबसे लंबा छक्का भी उनके ही बल्ले से निकला था। आईपीएल-11 में रसेल अब तक 19 छक्के लगा चुके हैं जबकि 12 छक्कों के साथ संजू सैमसन दूसरे नंबर हैं। 

 

 

Image result for andre russell

 

रसेल दूसरे लीड स्कोरर

 

आईपीएल-11 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रसेल दूसरे नंबर पर हैं। रसेल ने 4 मैचों में 51 की औसत से 152 रन बनाए हैं। इस सूची में संजू सैमसन 178 रनों के साथ टॉप पर हैं। 

 

 

Image result for andre russell against csk

 

CSK के खिलाफ भी खेली थी तूफानी पारी 

 

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ रसेल के बल्ले से निकली 42 रनों की तूफानी पारी इस आईपीएल सीजन में उनकी दूसरी विस्फोटक पारी थी, इससे पहले रसेल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी जमकर तूफान मचाया था और 36 गेंदों में नाबाद 88 रन बनाए थे, 88 रनों की इस नाबाद पारी में रसेल के बल्ले से 11 छक्के और एक चौका निकला था। 

Created On :   17 April 2018 6:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story