दैनिक भास्कर हिंदी: IPL 2018: CSK और SRH के फाइनल मैच में टॉस को लेकर हुआ कंफ्यूजन

May 28th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वे संस्करण का फाइनल मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। रोमांच और उत्साह से भरपूर इस फाइनल मैच की शुरुआत भी असमंजस की स्थिति के साथ हुई। टॉस करने पहुंचे दोनों टीमों के कप्तान और कमेंटेटर संजय मांजरेकर इस दुविधा में फंस गए की आखिर टॉस किसने जीता।

दरअसल सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन और चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर टॉस करने पहुंचे और साथ थे संजय मांजरेकर, धोनी ने सिक्का उछाला और केन विलियम्सन ने अपना पक्ष टेल्स रखा, सिक्का गिरा तो उसपर हेड्स आया। इसी बीच संजय मांजरेकर यह भूल गए कि किसने कॉल किया था और धोनी से पूछने लगे कि आपने हेड्स बोला था, इसपर धोनी ने मुस्कुराते हुए इंकार कर दिया।

मैच रेफरी पायक्रोफ्ट ने मांजरेकर को बताया कि धोनी टॉस जीते हैं, इतना सुनते ही मांजरेकर फिर धोनी के पास गए और पूछे आपने हेड्स कॉल किया था, लेकिन धोनी ने मुस्कुराते हुए कहा कि मैंने हैड्स नहीं कहा विलियम्सन ने टेल्स कहा है। इस पर संजय मांजरेकर ने मजाकिया अंदाज में धोनी से कहा कि बेवकूफ बनाना बंद करो। असमंजस की स्थिति तब तक कायम रही जब तक रेफरी पायक्रोफ्ट ने यह नहीं कह दिया कि टॉस चेन्नई ने जीता है।

टॉस धोनी ने जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। फ़ाइनल मैच के लिए दोनों टीमों में कुछ बदलाव हुए हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स में हरभजन की जगह करण शर्मा आए हैं, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद में खलील अहमद और रिद्धिमान साहा की जगह टीम में संदीप शर्मा और गोस्वामी को मौका मिला है।