IPL 2018 : क्या धोनी की चेन्नई एक्सप्रेस को रोक पाएंगे कोलकाता नाइट राइडर्स ?

IPL 2018: Today KKR will face Chennai Super Kings at Eden Garden
IPL 2018 : क्या धोनी की चेन्नई एक्सप्रेस को रोक पाएंगे कोलकाता नाइट राइडर्स ?
IPL 2018 : क्या धोनी की चेन्नई एक्सप्रेस को रोक पाएंगे कोलकाता नाइट राइडर्स ?

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। आईपीएल में आज 33वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला होगा। मैच रात आठ बजे से कोलकाता नाइट राइडर्स के होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। कोलकाता भले ही अपने घरेलू मैदान पर चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी लेकिन प्वाइंट टेबिल में शीर्ष पर कायम चेन्नई सुपर किंग्स को हराना उसके लिए आसान नहीं होगा। दो साल के बैन के बाद आईपीएल में वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने टूर्नामेंट में अब तक शानदार खेल दिखाया है और पॉइंट टेबल में टॉप पर है।

 

Image result for kkr vs csk

 

 

रंग में हैं धोनी के "धुरंधर"

 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम शानदार फॉर्म है कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का बल्ला तो मानो आग उगल रहा है। धोनी ने टूर्नामेंट में शानदार पारियां खेली हैं और वो अपने पुराने रंग में दिख रहे हैं। धोनी ने अब तक 71.50 की औसत से 286 रन बना चुके हैं। धोनी के अलावा अंबाती रायडू भी टीम की बल्लेबाजी की मुख्य स्तंभ हैं जिनका बल्ला भी मौजूदा सीजन में जमकर चला है। रायडू टूर्नामेंट में अब तक 370 रन बना चुके हैं। सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी फाफ डु प्लेसिस और शेन वाटसन के कंधों पर है जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने का माद्दा रखते हैं तो वहीं मध्यक्रम में ब्रावो जैसा ऑलराउंडर चेन्नई की ताकत को और बढ़ा देता क्योंकि ब्रावो तेजी से रन जुटाने में सक्षम है। 

 

Image result for kkr

 

आत्मविश्वास से भरी कोलकाता नाइट राइडर्स 

 

अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है और हर हाल में आज के मैच को जीतने के इरादे से उतरेगी। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अभी तक टूर्नामेंट में 8 मुकाबले खेले हैं जिनमें से उसे 4 में जीत और 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। कोलकाता के लिए सुनील नरेन तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं क्योंकि बल्ले और गेंद दोनों से ही वो अपनी उपयोगिता कई बार साबित कर चुके हैं। कोलकाता की बल्लेबाजी क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक पर निर्भर है जिन्होंने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। कोलकाता का बॉलिंग अटैक उसकी बड़ी ताकत है। कोलकाता की स्पिन तिकड़ी कुलदीप यादव,पीयूष चावला और सुनील नरेन अपने घर में बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं। 

 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमान गिल, विनय कुमार, रिंकू सिंह, केमरन डेलपोर्ट, जेवन सीयरलेस, अपूर्व वानखेड़े, ईशांक जग्गी, टॉम कुरेन। 

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, शेन वॉटसन, अंबति रायडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, लुंगी नगीदी, के.एम. आसिफ, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चैतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, एन. जगादेसन। 

 

 

Created On :   3 May 2018 4:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story