IPL 2018: क्या पिछली हार का बदला ले पाएगी राजस्थान, आज पंजाब से मुकाबला

IPL 2018: क्या पिछली हार का बदला ले पाएगी राजस्थान, आज पंजाब से मुकाबला

डिजिटल डेस्क, जयपुर। आईपीएल-11 में आज 40वें मुकाबले में अपने होम ग्राउंड पर राजस्थान रॉयल्स किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी। राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच बीते 3 दिनों में ये दूसरा मुकाबला होगा। सीजन के 38वें मुकाबले में दोनों टीमें इंदौर के होल्कर स्टेडियम में एक दूसरे से टकराईं थीं, तब किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हराते हुए 6वीं जीत दर्ज की थी, ऐसे में आज राजस्थान रॉयल्स की कोशिश पंजाब से पिछली हार का बदला लेने की होगी। 

 

Image result for rr vs kxip jaipur

 

 

पंजाब को हराना आसान नहीं 

 

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अभी शानदार फॉर्म में नजर आ रही है और अब तक खेले गए अपने 9 मुकाबलों में से 6 जीतकर प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर काबिज है। पंजाब की ताकत उसकी ओपनिंग जोड़ी क्रिस गेल और केएल राहुल हैं जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा मिडिल ऑर्डर में करुण नायर भी अच्छे टच में दिखे हैं और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है। आईपीएल-11 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल ने पिछले मैच में भी शानदार बल्लेबाजी की थी और हाथ से निकल रही जीत को वापस पंजाब की मुट्ठी में ला दिया था। राहुल ने इंदौर में 54 गेंदों में नाबाद 84 रनों की पारी खेली थी जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे। इसके अलावा पंजाब के पास आर अश्विन जैसा अनुभवी विश्व स्तरीय स्पिनर भी है जो रनों पर अंकुश लगाने में माहिर है। टीम के युवा स्पिनर मुजीब भी अश्विन का अच्छा साथ दे रहे हैं टूर्नामेंट में अभी तक बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बने हुए हैं। 

 

Image result for rr vs kxip jaipur

 

राजस्थान की राह मुश्किल 

 

अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम का प्रदर्शन आईपीएल-11 में अच्छा नहीं रहा है और अब तक वो 9 मैचों में से महज तीन में ही जीत दर्ज कर पाई है और 6 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। राजस्थान रॉयल्स प्वाइंट्स टेबिल में सबसे निचले स्थान पर है और प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी राह काफी मुश्किल है, राजस्थान को अब अपने बाकी बचे सभी मुकाबले जीतने होंगे और साथ ही दूसरी टीमों की हार पर भी निर्भर रहना पड़ेगा, तब कहीं जाकर उसकी एंट्री प्लेऑफ में हो पाएगी। राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का अच्छा प्रदर्शन न कर पाना है। राजस्थान रॉयल्स टीम के मालिकों ने करोड़ों रुपए खर्च कर बेन स्टोक्स को खरीदा था लेकिन वो अभी तक टूर्नामेंट में कोई कमाल नहीं दिखा पाए हैं।  

Created On :   8 May 2018 2:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story