IPL 2018 : आज 2 मुकाबले, हैदराबाद से चेन्नई की टक्कर, रात में मुंबई-राजस्थान में प्लेऑफ की जंग

IPL 2018 : आज 2 मुकाबले, हैदराबाद से चेन्नई की टक्कर, रात में मुंबई-राजस्थान में प्लेऑफ की जंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । आईपीएल में आज सुपरसंडे है और दो मुकाबले खेले जाएंगे, रविवार को पहला मुकाबला पुणे में शाम 4 बजे से चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया है और वो प्वाइंट्स टेबल में क्रमश: एक और दूसरे नंबर पर काबिज हैं। रविवार का दूसरा मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच रात 8 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। 

 

Image result for CSK VS SRH

 

 

प्लेऑफ पर CSK की नजर 

 

रविवार को जब अपने होम ग्राउंड पुणे मेें चेन्नई सुपर किंग्स की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरेगी तो हर हाल में उसकी कोशिश प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने की होगी। पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों धोनी के धुरंधरों को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। अगर बात प्वाइंट्स टेबल की करें तो सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें क्रमश: एक और दूसरे नंबर पर काबिज हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक खेले अपने 11 मुकाबलों में से 9 जीतकर पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने 11 मुकाबलों में से 7 मुकाबले जीते हैं, ऐसे में चेन्नई की कोशिश एक और जीत दर्ज कर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने की होगी। धोनी और केन विलियम्सन ने अभी तक अपनी अफनी टीमों को बहुत ही अच्छे से लीड किया है और रविवार को जब दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी तो देखना दिलचस्प होगा कि कौन अपनी टीम को ज्यादा अच्छे से लीड करता है। आईपीएल-11 में इससे पहले 20वें मुकाबले दोनों टीमें आमने सामने आईं थीं तब चेन्नई सुपर किंग्स ने हैदराबाद को 4 रनों से शिकस्त दी थी। ऐसे में हैदराबाद की कोशिश पुरानी हार का बदला लेने की भी होगी। 

 

 

Image result for MI VS Rr

 

मुंबई-राजस्थान में "प्लेऑफ की जंग"

 

रविवार को दूसरे मुकाबले में रात 8 बजे मुंबई अपने होम ग्राउंड पर राजस्थान रॉयल्स से टकराएगी। राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस दोनों ही टीमें प्लेऑफ के लिए जोर आजमाइश में लगी हुई हैं। दोनों ही टीमों ने अब तक अपने अपने 11 मुकाबलों में से 5-5 मुकाबले जीते हैं और प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की शुरुआत मौजूदा सीजन में अच्छी नहीं रही थी और उसे एक के बाद एक हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन बाद में मुंबई इंडियंस की टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए टूर्नामेंट में वापसी की और वो अब लागातार जीत दर्ज करते हुए प्लेऑफ की तरफ बढ़ रही है। मुंबई की ही तरह राजस्थान रॉयल्स की टीम भी जीत की पटरी पर लौटती दिख रही है उसने अपने पिछले दो मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। रविवार को जब मुंबई इंडियंस की टीम राजस्थान रॉयल्स से टकराएगी तो उसके सामने सबसे बड़ी चुनौती राजस्थान रॉयल्स के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर होंगे जिन्होंने बीते कुछ मैचों में बल्ले से शानदार खेल दिखाया है और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है। 
 

Created On :   13 May 2018 3:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story