IPL 2018 : आज दो मुकाबले, KKR से होगी पंजाब की टक्कर, रात में दिल्ली vs बेंगलुरू

IPL 2018 : आज दो मुकाबले, KKR से होगी पंजाब की टक्कर, रात में दिल्ली vs बेंगलुरू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । आईपीएल में शनिवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे, पहला मुकाबला शाम चार बजे से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा। कोलकाता और किंग्स इलेवन पंजाब आज जब एक दूसरे के खिलाफ मैदान में होंगे तो उनकी कोशिश हर हाल में जीत दर्ज कर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने की होगी तो वहीं दूसरा मुकाबला रात आठ बजे से दिल्ली डेयर डेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच दिल्ली में खेला जाएगा।

 

Related image

 

 

कोलकाता-पंजाब में "प्लेऑफ की जंग"

 

कोलकाता और पंजाब की टीम जब इंदौर के होल्कर स्टेडियम में एक दूसरे का मुकाबला करने के लिए उतरेंगी तो उनकी कोशिश हर हाल में जीत दर्ज करने की होगी। पंजाब और कोलकाता दोनों के ही लिए आज का मुकाबला काफी अहम है क्योंकि आज जीत दर्ज करने वाली टीम प्लेऑफ की ओर अपना एक कदम बढ़ा देगी। प्वाइंट्स टेबिल पर नजर डाली जाए तो पंजाब की टीम 10 मैचों में से 6 जीतकर तीसरे नंबर पर है तो वहीं 11 मैचों में 6 जीत दर्ज कर चुकी कोलकाता की टीम प्वाइंट्स टेबिल में 5वें नंबर पर है।

 

Image result for KKR VS KXIP

 

 

गेल-राहुल को रोकना आसान नहीं

 

किंग्स इलेवन पंजाब की बात करें तो उसके ओपनर क्रिस गेल और केएल राहुल शानदार फॉर्म में हैं और अगर कोलकाता के खिलाफ दोनों में से कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक गया तो कोलकाता के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। कोलकाता को पंजाब पर जीत दर्ज करनी है तो उसे जल्द से जल्द पंजाब के इन दो इन फॉर्म बल्लेबाजों को पवेलियन भेजना होगा।

 

Image result for KKR VS KXIP

 

 

हार से बढ़ेगी कोलकाता की मुसीबत

 

कोलकाता की टीम को अपने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों 102 रनों की करारी हार मिली थी। 102 रनों की हार के कारण कोलकाता की नेट रनरेट में गिरावट आई है और अब एक और हार उसके प्लेआफ में पहुंचने की कोशिशों में बड़ा झटका साबित हो सकती है। ऐसे में आज कोलकाता हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी।

 

Image result for DD VS RCB

 

 

रात 8 बजे से दिल्ली-बेंगलुरू में मुकाबला

 

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर रात आठ बजे से दिल्ली डेयर डेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच मुकाबला होगा। दिल्ली की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम भी प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर है। आज का मैच जीतकर विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी की टीम किसी भी तरह से प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगी लेकिन जीत के बाद भी उसकी प्लेऑफ की राह आसान नहीं होगी क्योंकि इसके लिए उसे बाकी बचे अपने सारे मैच जीतने होंगे और साथ ही साथ दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर रहना होगा। 
गजत 

Created On :   12 May 2018 2:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story