बार्क रिपोर्ट: IPL व्यूअरशिप में 28 फीसदी का इजाफा

IPL viewership increases by 28%: BARC report
बार्क रिपोर्ट: IPL व्यूअरशिप में 28 फीसदी का इजाफा
बार्क रिपोर्ट: IPL व्यूअरशिप में 28 फीसदी का इजाफा
हाईलाइट
  • आईपीएल व्यूअरशिप में 28 फीसदी का इजाफा : बार्क रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) द्वारा जारी किए गए डेटा के मुताबिक, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन अपने पहले के सीजन की तुलना में ज्यादा देखा जा रहा है। बार्क इंडिया ने ट्वीट के माध्यम से इस बात की जानकारी दी। बार्क ने कहा, आईपीएल उन लोगों के लिए वरदान बनकर आया है जो पुराने वाले सामान्य माहौल में से कुछ देखना चाहते थे। आईपीएल की व्यूअरशिप पिछले सीजन की तुलना में बढ़ी है, डेटा यह बताता है।

बार्क द्वारा मुहैया कराए गए डेटा के मुताबिक सभी 21 चैनलों पर शुरू के 41 मैचों को 7 अरब मिनट देखा गया जो आईपीएल-12 की तुलना में 28 प्रतिशत ज्यादा है। आईपीएल-12 के 44 मैचों को 24 चैनलों पर 5.5 अरब मिनट देखा गया था। डेटा ने साथ ही यह बताया है कि प्रति मैच आईपीएल-13 का प्रदर्शन पहले की तुलना में बेहतर है। कुछ लोगों का मानना है कि इसमें कोविड-19 एक कारण है।

एक यूजर ने लिखा, कोई भी इसे स्टेडियम में नहीं देख सकता इसलिए यह जाहिर बात है कि सब इसे टीवी पर देखेंगे। इसलिए आंकड़ों का ऊपर जाना आम बात है। आपको कोविड-19 लॉकडाउन को शुक्रिया कहना चाहिए। इसने बड़ा रोल निभाया है। कोविड के कारण ही आईपीएल-13 का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जा रहा है। 19 सितंबर से शुरू हुआ यह टूर्नामेंट 10 नवंबर तक चलेगा।

 

Created On :   31 Oct 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story