comScore

आईएसएल-6 : घर में जीत की हैट्रिक के साथ ओडिशा टॉप-4 में

January 11th, 2020 22:00 IST
 आईएसएल-6 : घर में जीत की हैट्रिक के साथ ओडिशा टॉप-4 में

हाईलाइट

  • आईएसएल-6 : घर में जीत की हैट्रिक के साथ ओडिशा टॉप-4 में

भुवनेश्वर, 11 जनवरी (आईएएनएस)। एरिडेन संताना और सिस्को हर्नाडेज की जुगलबंदी के दम पर मेजबान ओडिशा एफसी शनिवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में मुम्बई सिटी एफसी को 2-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में पहली बार टॉप-4 में प्रवेश पाने में सफल रहा है।

ओडिशा के लिए संताना ने 48वें और हर्नाडेज ने 74वें मिनट में गोल किए। ओडिशा की घर में यह लगातार तीसरी और अब तक की कुल पांचवीं जीत है। टीम अब 18 अंकों के साथ तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। मुम्बई की यह लगातार दूसरी हार है और टीम अब 16 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर खिसक गई है।

मेजबान ओडिशा के लिए तीसरे मिनट में हर्नाडेज ने कॉर्नर पर शॉट लिया, लेकिन गोल पोस्ट के पास मौजूद मोदू सोगो ने इसे क्लीयर कर दिया। इसके छह मिनट बाद ही जैरी का यह शॉट क्रॉसबार के ऊपर से निकल गया।

ओडिशा द्वारा कुछ अच्छे मौकों के बीच मुम्बई सिटी एफसी भी मेजबान टीम के गोलपोस्ट में मुस्तैद और चौंकन्ने थी। 14वें मिनट में अमीने शेरमिति के पास पर सोगो बॉल को नेट में नहीं डाल पाए।

पांच मिनट बाद ही नंदकुमार ने ओडिशा का चौथा कॉर्नर गंवा दिया। वहीं, 33वें मिनट तक 63 प्रतिशत तक बॉल पजेशन अपने पक्ष में रखने क बावजूद ओडिशा गोल नहीं कर पा रही थी।

मुम्बई के पास 44वें मिनट में गोल दागने का बेहतरीन मौका आया, लेकिन सोगो का शॉट वाइड चला गया और दोनों ही टीमें पहले हाफ की समाप्ति तक बढ़त नहीं ले सकी।

ओडिशा ने दूसरे हाफ के शुरू होते ही 48वें मिनट में संताना के शानदार गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली। संताना ने यह गोल सिस्को हर्नाडीज के पास पर किया, जोकि इस सीजन का संताना का यह सातवां गोल है।

इस गोल ने ओडिशा के लिए जीत के दरवाजे खोल दिए क्योंकि टीम इस सीजन में पहले गोल करने के बाद मैच नहीं हारी है। वहीं, पहला गोल खाने के बाद मुम्बई हार की तरफ चला गया क्योंकि टीम इस सीजन में पहला गोल खाने के बाद मैच नहीं जीती है।

56वें मिनट में जैरी ओडिशा की बढ़त को दोगुना करने से चूक गए जबकि 67वें मिनट में मुम्बई सर्ज केविन को पीला कार्ड दिखाया गया। उन्हें इस सीजन में चौथी बार पीला कार्ड मिला और अब वह अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

केविन को पीला कार्ड मिलने के बाद मुम्बई एक और मुंसीबत में फंस गई और वह मैच का दूसरा गोल खा बैठी। पहले गोल में असिस्ट करने वाले सिस्को हर्नाडीज ने 74वें मिनट में संताना के असिस्ट पर गोल करके ओडिशा को मैच में 2-0 से आगे कर दिया।

ओडिशा ने इस बढ़त को निर्धारित समय तक कायम रखा। इसके मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया, जहां मेजबान टीम ने 2-0 की बढ़त को बरकरार रखते हुए पूरे तीन अंक हासिल कर लिए।

कमेंट करें
AZv3i