जो रूट ने कहा : गेंदबाज एंडरसन और ब्रॉड के लिए यह क्रिकेट का अंत नहीं है

February 25th, 2022

हाईलाइट

  • गेंदबाज एंडरसन और ब्रॉड के लिए यह क्रिकेट का अंत नहीं है : जो रूट
  • इंग्लैंड इस समय आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में नौवें स्थान पर है

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने स्पष्ट किया है कि तेज गेंदबाज जिमी एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के लिए खेल का सफर खत्म नहीं हुआ है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के पुरुष क्रिकेट के नए अंतरिम प्रबंध निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस के साथ, इंग्लैंड टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया में पांच मैचों की एशेज में 0-4 से हार गई थी। जिससे वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में परिवर्तन किए जा रहे हैं।

इस महीने की शुरुआत में इंग्लैंड ने कैरेबियाई टेस्ट दौरे के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी, जिसमें देश के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले एंडरसन और ब्रॉड को शामिल नहीं किया गया था। ब्रॉड और एंडरसन के अलावा, ईसीबी ने एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली टीम से डोम बेस, सैम बिलिंग्स, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, हसीब हमीद और डेविड मलान को बाहर कर दिया है।

रूट ने बृहस्पतिवार को स्वीकार किया कि बाहर किए जाने से ब्रॉड और एंडरसन नाराज हो गए थे। रूट ने आईसीसी के हवाले से कहा, मैंने एंडरसन और ब्रॉड दोनों से बात की है और वे निश्चित रूप से निराश और गुस्से में हैं, आप इसकी उम्मीद करेंगे। यह स्पष्ट कर दिया गया है कि, कोई भी यह नहीं कह रहा है कि दोनों खिलाड़ी के लिए यह क्रिकेट का अंत है। गर्मियों के सीजन में ब्रॉड और जिमी को टीम की ओर से खेलते हुए देखना प्रशंसकों को बहुत अच्छा लगेगा।

एंडरसन ने संकेत दिया है कि वह काउंटी क्रिकेट में लंकाशायर के लिए मजबूत प्रदर्शन के माध्यम से अपनी जगह वापस पाने की कोशिश करेंगे और इस साल न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ श्रृंखला के लिए टीम में होंगे। रूट ने कहा कि कैरेबियाई दौरे के लिए चुने गए खिलाड़ियों के पास भविष्य के लिए टीम में जगह बनाने का शानदार मौका है।

उन्होंने कहा, जो लोग दौरे पर हैं उन्हें कुछ अलग भूमिकाओं में कदम रखने और इस टीम को आगे बढ़ाने का एक अवसर मिला है। गेंदबाज मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन और क्रिस वोक्स, रूट के पास वेस्टइंडीज के लिए विकल्प हैं, जबकि सीमर साकिब महमूद और यॉर्कशायर के अनकैप्ड तेज गेंदबाज मैथ्यू फिशर भी श्रृंखला के दौरान टीम में रह सकते हैं। इंग्लैंड इस समय आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में नौवें स्थान पर है और वेस्टइंडीज सिर्फ एक स्थान आगे है।

 

 (आईएएनएस)