दैनिक भास्कर हिंदी: उत्तराखंड रणजी टीम के कोच बने जाफर, जीत का जज्बा पैदा करेंगे

June 24th, 2020

हाईलाइट

  • उत्तराखंड रणजी टीम के कोच बने जाफर, जीत का जज्बा पैदा करेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर को आने वाले सीजन के लिए उत्तराखंड रणजी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। जाफर ने आईएएनएस से मंगलवार को इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, हां, मुझे एक साल के लिए उत्तराखंड का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

जाफर ने इसी साल सात मार्च को अपने 24 साल के क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया था। वह भारत के घरेलू क्रिकेट के बड़े नामों में गिने जाते हैं। उन्होंने 260 प्रथम श्रेणी मैच खेले। जाफर ने भारतीय टीम के लिए भी 31 टेस्ट मैच और दो वनडे मैच खेले हैं। मुंबई से बतौर सलामी बल्लेबाज अपने करियर की शुरुआत करने वाले जाफर ने बाद में विदर्भ का रुख किया और उसे दो बार रणजी ट्रॉफी विजेता बनाने में अहम योगदान दिया।

कोच बनने पर जाफर ने कहा, मैं काफी खुश और उत्साहित हूं कि क्योंकि मुख्य कोच के तौर पर यह मेरा पहला कार्यकाल होगा। मैं वहां खिलाड़ियों के जीवन और करियर में बदलाव लाने की कोशिश करूंगा। यह सुनिश्चित करूंगा कि खिलाड़ी और टीम सुधार करे। दाएं हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, मेरे लिए जीत सब कुछ है इसलिए मेरी कोशिश जीत की आदत को टीम में लाने की होगी ताकि वो लोग आने वाले सीजन में अच्छा कर सकें।

कोविड-19 को लेकर हालांकि आने वाले सीजन पर काले बादल हैं लेकिन 42 साल के जाफर सकारात्मक हैं। उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि यह समय पर शुरू होगा, लेकिन मुझे लगता है कि कभी न कभी यह शुरू होगा। कोई भी इस समय के बारे में नहीं बता सकता। लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस साल हम घरेलू क्रिकेट देखेंगे।

 

खबरें और भी हैं...