जयवर्धने ने ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद की कोहली की तारीफ

Jayawardene praises Kohli after his historic achievement
जयवर्धने ने ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद की कोहली की तारीफ
क्रिकेट जयवर्धने ने ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद की कोहली की तारीफ
हाईलाइट
  • कोई न कोई मेरा रिकॉर्ड तोड़ता जरूर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने विराट कोहली की प्रशंसा की, जिन्होंने बुधवार को एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के सुपर 12 मैच के दौरान टी 20 विश्व कप इतिहास में प्रमुख रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। कोहली ने भारत की पारी के सातवें ओवर में जयवर्धने के 1016 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 16 रन बनाए, तब उन्होंने इस मुकाम को हासिल किया। बांग्लादेश के खिलाफ अपनी मैच जिताऊ पारी (44 रन में नाबाद 64) के बाद, भारतीय बल्लेबाज के पास अब टी20 विश्व कप में 88.75 के औसत और 132.46 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ 1065 रन हैं।

अपने पांचवें टी20 विश्व कप में खेलते हुए 33 वर्षीय स्टार खिलाड़ी ने अपनी 23वीं पारी में 12 अर्धशतक बनाकर प्रतियोगिता के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। इसकी तुलना में, जयवर्धने ने अपना रिकॉर्ड बनाने के लिए 31 पारियां खेली थीं, हालांकि उन्होंने कोहली (773) की तुलना में कम गेंदों (754 गेंदों) का सामना किया।

जयवर्धने ने आईसीसी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में कहा, रिकॉर्ड टूटने के लिए होते हैं। कोई न कोई मेरा रिकॉर्ड तोड़ता जरूर और यह विराट कोहली ने कारनामा किया। शानदार दोस्त, बधाई हो। आप हमेशा एक बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने कहा, फॉर्म अस्थायी है लेकिन क्लास स्थायी। बहुत अच्छा किया दोस्त।

भारत के पूर्व कप्तान इस समय चल रहे टी20 विश्व कप में चार मैचों में तीन अर्धशतक सहित 220 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

कोहली ने कहा था, बांग्लादेश के खिलाफ बहुत करीब मैच था। यह मेरे लिए बल्ले के साथ एक और अच्छा दिन था। मुझे खुशी है कि विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है, क्योंकि मैं यहां अपने शॉट्स खेल सकता हूं। मुझे एडिलेड में खेलना पसंद है। मैं यहां घर जैसा महसूस करता हूं और यहां बल्लेबाजी करना पसंद है। बांग्लादेश को हराने के बाद अब भारत का सामना रविवार को अपने आखिरी सुपर 12 मैच में जिम्बाब्वे से होगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Nov 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story