दैनिक भास्कर हिंदी: अपने लिए साड़ी खरीदना और ताज महल देखना चाहती हैं जेटर

October 17th, 2019

हाईलाइट

  • अपने लिए साड़ी खरीदना और ताज महल देखना चाहती हैं जेटर

नई दिल्ली , 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। दुनिया की तीव्रतम जीवित महिला धाविका कार्मेलिटा जेटर ने भारत पहुंचने के बाद सबसे पहले अपने लिए एक साड़ी खरीदने और ताज महल घूमने की इच्छा जाहिर की। जेटर एअरटेल दिल्ली हाफ मैराथन की इंटरनेशनल इवेंट एम्बेसेडर हैं।

जेटर इस बात को लेकर बेहद हैरान हैं कि रविवार को नई दिल्ली में आयोजित होने जा रहे एअरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के 15वें संस्करण में 40 हजार से अधिक धावक विभिन्न रेसों में हिस्सा लेंगे।

जेटर ने गुरुवार को कहा, मैं एडीएचएम का इंटरनेशनल इवेंट एम्बेसेडर बनकर काफी गर्व महसूस कर रही हूं। यहां 40 हजार से अधिक धावक इस मैराथन में दौड़ रहे हैं। यह काफी हैरान कर देने वाली बात है। मुझे उम्मीद है कि यह इवेंट शानदार होगा और यहां हिस्सा लेने वाले रनर्स अपना श्रेष्ठ समय निकालेंगे।

जेटर तीन बार की ओलंपिक पदक विजेता धाविका हैं। साल 2009 में शंघाई ग्रैंड प्रिक्स में जेटर ने 10.64 सेकेंड समय के साथ खुद को दुनिया की तीव्रतम जीवित महिला के रूप में स्थापित किया था।

भारत आने के बाद उत्साहित जेटर ने कहा कि वह भारत प्रवास के दौरान कई चीजें करना और देखना पसंद करेंगी। जेटर ने कहा, सबसे पहले तो मैं अपने लिए एक साड़ी खरीदूंगी। साड़ी में यहां की महिलाएं शानदार दिखती हैं। मैं साड़ी पहनकर यहां की संस्कृति का हिस्सा बनना चाहती हूं। कुछ दिनों मैं ताज महल जाना चाहती हूं।

जेटर ने कहा कि उन्होंने ओलंपिक में भारत की फर्राटा धाविका दुती चंद को दौड़ते हुए देखा है और आशा करती हैं कि आने वाले समय में भारत की कई अन्य महिलाएं इस खेल में आगे आएंगी।

जेटर ने कहा, मैंने दुती को देखा है। उसने कई शानदार काम किए हैं। मुझे यकीन है कि भारत की महिलाएं आगे आएंगी और इस खेल को अपनाएंगी। अगर भारत में बड़े कोचों को लाया जाए तो यहां के एथलीट फर्राटा में अच्छा कर सकते हैं।