comScore

सेफ ड्राइविंग के लिए जेके टायर सीसीआई रैली का आयोजन

December 01st, 2019 16:30 IST
 सेफ ड्राइविंग के लिए जेके टायर सीसीआई रैली का आयोजन

हाईलाइट

  • सेफ ड्राइविंग के लिए जेके टायर सीसीआई रैली का आयोजन

नई दिल्ली, 1 दिसम्बर (आईएएनएस)। रोड सेफ्टी के प्रति जारूकता लाने और जिम्मेदारी पूर्वक वाहन चलाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के मकसद से रविवार को राजधानी में जेके टायर कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया कार रैली-2019 का आयोजन किया गया। इस रैली में सांसदों और कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने हिस्सा लिया।

लोक सभा स्पीकर श्री ओम बिरला, कंस्टिटयूशन क्लब ऑफ इंडिया के सचिव श्री राजीव प्रताप रूडी जेके टायर इंडस्ट्रीज के उपप्रबंध निदेशक आयुष्मान सिंघानिया ने इस रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

जेके टायर कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया कार रैली-2019 में निशिकांत दुबे, राहुल कासवान, रणविजय सिंह जुदेव, अनुराग ठाकुर, अगथा संगमा, प्रवेश वर्मा और कई अन्य सांसदों ने भाग लिया।

सांसदों के अलावा इस वार्षिक प्रतिष्ठित रैली में सांसदों के दोस्तों और परिजनों के अलावा नौकशाह और सड़क दुर्घटनाओं में अपनी जान गंवा चुके सेना के जवानों के परिजनों ने 60 किलोमीटर से भी अधिक लंबी रैली में हिस्सा लिया।

यह रैली कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया से शुरू होकर दिल्ली की कुछ ऐतिहासिक सड़कों के रास्ते होते ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट(बीआईसी) में जाकर समाप्त हुई। बीआईसी में इस समय बहुप्रतिक्षित जेके टायर फेस्टिवल ऑफ स्पीड (जेकेएफओएस) का आयोजन हो रहा है।

बहुप्रतिक्षित जेके टायर फेस्टिवल ऑफ स्पीड से इतर पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जहां रैली के विजेताओं को सम्मानित किया गया।

रैली की समापन के बाद कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया के सचिव राजीव प्रताप रूडी ने कहा, ह्यह्ययह रैली (प्रतियोगिता) जेके टायर और कॉन्स्टीट्यूशन क्लब के बीच एक शानदार साझेदारी है, जिसके सदस्य अनिवार्य रूप से सांसद हैं। सदस्यों ने अपने निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करने के लिए यात्रा के लिए अपना 80 प्रतिशत समय बीताया है, ऐसे में सड़क सुरक्षा का संदेश फैलाने के लिए वे सबसे अच्छे एम्बेसेडर हैं।

सीसीआई रैली, हर साल कई दिवंगत राजनेताओं की याद में आयोजित की जाती है। इनमें भारत के पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी सिंह और राजेश पायलट तथा गोपीनाथ मुंडे जैसे जाने-माने नेता शामिल हैं, जिन्होंने सड़क दुर्घटनाओं में अपनी जान गंवा दी थी। इस रैली में इस बाइ कई विंटेज कारें शामिल थीं।

जेके टायर के मोटरस्पोर्ट के प्रमुख संजय शर्मा, ने कहा, ह्यह्यजेके टायर-कॉन्स्टीट्यूशन क्लब रैली हमारे लिए केवल एक रैली से कहीं ज्यादा बढ़कर है। इसका उद्देश्य सेफ्टी ड्राइविंग के प्रति जागरूकता बढ़ाना है। भारत में सड़क दुर्घटनाओं के कारण सबसे ज्यादा मौतें होती है और यह रैली सड़कों पर वाहन चलाते करते समय सुरक्षा का पालन करने की आवश्यकता को बताता है।

एक दशक से अधिक समय से आयोजित होने वाली इस रैली में राजनीतिक दलों के सांसदों की सक्रिय भागीदारी देखी जाती है। ये नेता सभी नागरिकों, खासकर युवा ड्राइवरों को सड़क सुरक्षा के प्रति संदेश देना जरूरी समझते हैं।

जेके टायर सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए स्कूल बसों के ड्राइवरों सहित अपने विभिन्न साझेदारों के साथ कई वर्कशॉप और ट्रेनिंग सेशन का आयोजन करता है।

कमेंट करें
lLJEM