सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन को बनाया टीम का कैप्टन

Kane Williamson appointed captain for Sunrisers Hyderabad in IPL 2018
सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन को बनाया टीम का कैप्टन
सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन को बनाया टीम का कैप्टन
हाईलाइट
  • साल 2016 में डेविड वार्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने IPL का खिताब अपने नाम किया था।
  • डेविड वॉर्नर की जगह सनराइजर्स हैदराबाद ने न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है।
  • वहीं पिछले साल सनराइजर्स टीम के लिए डेविड वार्नर ने कप्तानी की थी। वॉर्नर की शानदार बल्लेबाजी के चलते उन्होंने औरेंज कैप जीता था।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉल टेंपरिंग विवाद के चलते बैन किए गए ऑस्ट्रेलियन प्लेयर डेविड वॉर्नर IPL-11 में भी नहीं खेल पाएंगे। डेविड वॉर्नर की जगह सनराइजर्स हैदराबाद ने न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है। सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने गुरुवार को ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी। केन विलियमसन ने कप्तानी स्वीकार करते हुए इसे एक शानदार अवसर बताया है।

सनराइजर्स हैदराबाद के ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए टीम के सीईओ के. षणमुगम ने कहा कि "हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि केन विलियमसन को आईपीएल 2018 के लिए SRH टीम का कप्‍तान बनाया गया है।" कप्‍तान बनाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कीवी खिलाड़ी विलियमस ने कहा, "आईपीएल के आगामी सीजन के लिए मैंने कप्तानी स्वीकार कर ली है। प्रतिभाशाली क्रिकेटरों के साथ खेलना मेरे लिए एक शानदार अवसर होगा। मैं आगे की चुनौतियों के लिए तैयार हूं।" 

आपको बता दें कि टीम इंडिया के गब्बर यानी शिखर धवन को पहले सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी की होड़ में माना जा रहा था। लेकिन फ्रेंचाइजी ने धवन की जगह विलियमसन को तरजीह देते हुए उन्हें कैप्टन बना दिया। वहीं पिछले साल सनराइजर्स टीम के लिए डेविड वार्नर ने कप्तानी की थी। वॉर्नर की शानदार बल्लेबाजी के चलते उन्होंने औरेंज कैप जीता था। साल 2016 में डेविड वार्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने IPL का खिताब अपने नाम किया था।

बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद लगाया गया है बैन
स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगने के बाद अब IPL में भी ये दोनों खिलाड़ी नहीं खेल पा रहे है। IPL-2018 में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के खेलने पर पाबंदी लगाई गईहै। IPL में स्टीव स्मिथ इस साल राजस्थान रॉयल्स के कैप्टन थे, लेकिन विवाद सामने आने के बाद उनको कैप्टेंसी से हटाकर अजिंक्य रहाणे को कैप्टन बनाया गया था। वहीं डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के कैप्टन थे और बुधवार को ही उन्हें कैप्टेंसी छोड़नी पड़ी थी।

क्या है बॉल टैंपरिंग विवाद?
- साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनिंग बैट्समैन कैमरन बैनक्राफ्ट बॉल टैंपरिंग करते हुए पकड़ाए। ग्राउंड पर मौजूद कैमरे में ये सब रिकॉर्ड हुआ।
- बैनक्राफ्ट को मैच के दौरान अपने जेब से कुछ चीज निकालते हुए देखा गया और बॉल के साथ छेड़छाड़ करते हुए पकड़ा गया। इसके बाद बैनक्राफ्ट ने अपनी जेब से पीले कलर की एक चीज निकाली और अपने ट्राउजर में छिपाने लगे, लेकिन ये सब कैमरे में रिकॉर्ड हो गया।
- बाद में पता चला कि बैनक्राफ्ट के हाथ में जो चीज थी वो एक टेप की तरह था, जिसका इस्तेमाल बॉल को एक साइड से खुरदुरा करने के लिए किया गया, ताकि बॉल स्विंग हो सके।
- बॉल के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आने के बाद स्टीव स्मिथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बॉल टैंपरिंग की बात मानी थी। इसके बाद स्टीव स्मिथ ने कैप्टेंसी और डेविड वॉर्नर ने वाइस कैप्टेंसी से इस्तीफा दे दिया।

Created On :   29 March 2018 3:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story