केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए बनाया गया उप कप्तान, 2018 के दौरे में रहे थे फ्लॉप

KL Rahul was made the vice captain for the tour of South Africa, was a flop in the 2018 tour
केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए बनाया गया उप कप्तान, 2018 के दौरे में रहे थे फ्लॉप
टीम इंडिया का नया उपकप्तान केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए बनाया गया उप कप्तान, 2018 के दौरे में रहे थे फ्लॉप
हाईलाइट
  • केएल राहुल ने साल 2018 में भी टीम इंडिया के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरा किया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के उपकप्तान की घोषणा कर दी है। BCCI ने इस टेस्ट सीरीज के लिए केएल राहुल को उपकप्तान बनाया है। वह रोहित शर्मा की जगह लेंगे।  रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से टीम से बाहर रखा गया है।

आपको बता दें रोहित शर्मा को चोट लगने के बाद से ही दक्षिण अफ्रीका के दौरे को लेकर यह कयास लगाये जा रहे थे कि केएल राहुल को इस सीरीज का उपकप्तान बनाया जा सकता है। इससे पहले अजिंक्य रहाणे की जगह रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उप कप्तान बनाया गया था। लेकिन अब रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

केएल राहुल ने साल 2018 में भी टीम इंडिया के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरा किया था। लेकिन वह उस दौरे में वह बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे. 2018 में खेली गई टेस्ट सीरीज में राहुल ने 2 टेस्ट की 4 पारियों में 7.50 की औसत से मात्र 30 रन बनाए थे। लेकिन इस बार टीम ने उनसे अच्छे खेल की उम्मीद करते हुये उन्हे उप कप्तान बनाया है।

26 दिसंबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला जाएगा। दूसरा मैच 3 जनवरी से जोहानिसबर्ग, तीसरा और आखिरी मैच 11 जनवरी से केपटाउन के मैदान में खेला जाएगा।
 

Created On :   18 Dec 2021 1:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story