ICC Test Ranking: विराट कोहली फिर बने नंबर-1, स्मिथ को पीछे छोड़ा

Kohli again becomes number-1 Test batsman
ICC Test Ranking: विराट कोहली फिर बने नंबर-1, स्मिथ को पीछे छोड़ा
ICC Test Ranking: विराट कोहली फिर बने नंबर-1, स्मिथ को पीछे छोड़ा

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को नीचे खिसकाकर आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता दिन-रात टेस्ट मैच में 136 रन की पारी खेलने वाले कोहली के अब 928 पॉइंट्स हो गए हैं। कोहली के अब स्मिथ से पांच पॉइंट्स ज्यादा हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में 36 रन बनाने वाले स्मिथ के मैच से पहले 931 पॉइंट्स थे, लेकिन अब यह कम होकर 923 पॉइंट्स पर आ गया है। टॉप-10 में अन्य भारतीय बल्लेबाजों में अजिंक्य रहाणे छठे नंबर पर खिसक गए हैं, जबकि सलामी बल्लेबाजी मयंक अग्रवाल टॉप-10 से बाहर हो गए हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ 335 रन की नाबाद रिकॉर्ड पारी खेलने वाले आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर 12 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि मार्नस लाबुशाने पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचते हुए आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

पाकिस्तान के बाबर आजम दो स्थान ऊपर उठकर 13वें और शान मसूद 10 पायदान ऊपर चढ़कर करियर की सर्वश्रेष्ठ 47वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट फिर स टॉप-10 में लौट चुके हैं और सातवें नंबर पर विराजमान हो गए हैं।

गेंदबाजों की सूची में पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में सात विकेट चटकाने वाले आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क चार पायदान ऊपर चढ़कर 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के शाहिन अफरीदी 13 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 49वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

 

Created On :   4 Dec 2019 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story