NZ VS IND: कोहली ने कहा, पहले वनडे मैच में पारी की शुरुआत करेंगे पृथ्वी शॉ

Kohli confirmed, Shaw will start the innings in ODIs
NZ VS IND: कोहली ने कहा, पहले वनडे मैच में पारी की शुरुआत करेंगे पृथ्वी शॉ
NZ VS IND: कोहली ने कहा, पहले वनडे मैच में पारी की शुरुआत करेंगे पृथ्वी शॉ
हाईलाइट
  • कोहली ने यह भी कहा कि
  • लोकेश राहुल मध्यक्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सम्भालेंगे
  • विराट ने कहा
  • पृथ्वी शॉ को बुधवार को न्यूजीलैंड खिलाफ पहले वनडे में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, हेमिल्टन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि, चोटिल शिखर धवन के स्थान पर वनडे टीम में शामिल किए गए पृथ्वी शॉ को बुधवार को न्यूजीलैंड के साथ होने वाले वनडे मुकाबले के लिए अंतिम एकादश में शामिल किया जाएगा और वह पारी की शुरुआत करेंगे। कोहली ने यह भी कहा कि शानदार फार्म में चल रहे लोकेश राहुल मध्यक्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सम्भालेंगे।

राहुल मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे
कोहली ने यहां संवाददाताओं से कहा, रोहित का वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है। वनडे में पृथ्वी शॉ पारी की शुरुआत करेंगे जबकि लोकेश राहुल को मध्य क्रम में बल्लेबाजी करनी होगी। हम चाहते हैं कि वह विकेटकीपिंग के साथ-साथ मध्यक्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सम्भालें।

रोहित की जगह पृथ्वी टेस्ट टीम में शामिल
भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से हराया। अब दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी और इसके बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज के लिए मंगलवार को टीम की घोषणा की गई। पिंडली की चोट के कारण रोहित टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा नहीं हैं। उनकी जगह पृथ्वी शॉ को टीम में जगह मिली है।

रोहित की जगह मयंक वनडे टीम में
रोहित को न्यूजीलैंड के साथ हुए पांचवें टी-20 मुकाबले के दौरान चोट लगी थी। इसके कारण वह टेस्ट तथा वनडे टीम से बाहर हो गए हैं। रोहित के स्थान पर मयंक अग्रवाल को वनडे टीम में जगह मिली है। मयंक टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं। इस टीम में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को भी जगह मिली है, लेकिन उनका खेलना या ना खेलना फिटनेस पर निर्भर करता है। इशांत को दिल्ली में रणजी मैच के दौरान चोट लगी थी।टेस्ट टीम में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी जगह मिली है। इसी तरह न्यूजीलैंड ए के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज शुभमन गिल को भी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

 

Created On :   4 Feb 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story