दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: गंभीर ने कहा, कोहली सदैव स्मार्ट क्रिकेटर थे, फिटनेस उनकी ताकत

June 16th, 2020

हाईलाइट

  • कोहली सदैव स्मार्ट क्रिकेटर थे, फिटनेस उनकी ताकत : गंभीर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा है कि मौजूदा कप्तान हमेशा से एक स्मार्ट क्रिकेटर थे और इससे उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सफलता हासिल करने में मदद मिली है। गंभीर ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा, वह हमेशा से एक स्मार्ट क्रिकेटर थे। लेकिन फिर उन्होंने अपने पूरे टी 20 करियर को सफलता में बदल दिया और यह केवल फिटनेस के कारण हुआ। उनके पास क्रिस गेल जैसी ताकत नहीं है, अब्राहम डिविलियर्स जैसी क्षमता नहीं है। उनके पास जैक कैलिस और ब्रायन लारा जैसी योग्यता नहीं है।

उन्होंने कहा, अब उनके पास उनकी सबसे बड़ी ताकत उनकी फिटनेस है और उन्होंने अपने खेल को भी अच्छे से बदला है। इसलिए, वह इतने सफल बने हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह विकेटों के बीच बहुत अच्छे रन बनाते हैं, जोकि अधिकतर लोग ऐसा नहीं कर पाते हैं।

गंभीर ने कोहली की बल्लेबाजी शैली को लेकर कहा, मुझे लगता है कि टी 20 क्रिकेट में लोग भूल जाते हैं। लोग डॉट बॉल को ज्यादा महत्व नहीं देते हैं। अगर आप कम डॉट बॉल खेलते हैं तो आप हमेशा कम दबाव में रहते हैं। आप स्ट्राइक रोटेट कर सकते हैं और हर बॉल पर रन ले सकते हैं।

उन्होंने कहा, क्रिकेट में सबसे आसान काम एक छक्का या एक चौका मारना है क्योंकि आप जोखिम वाले शॉट खेल रहे हैं। अगर ऐसा हो जाता है तो हर कोई इससे पसंद करता है। अगर यह नहीं होता है तो संभवत: आप पवेलियन में लौट जाते हैं।