दैनिक भास्कर हिंदी: कोहली की टीम में विश्व में दबदबा बनाने की क्षमता : कुंबले

October 26th, 2019

हाईलाइट

  • कोहली की टीम में विश्व में दबदबा बनाने की क्षमता : कुंबले

नई दिल्ली, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। पूर्व भारतीय कप्तान और कोच अनिल कुंबले का मानना है कि विराट कोहली की नेतृत्व वाली भारतीय क्रिकेट टीम के पास विश्व में अपना दबदबा कायम करने की क्षमता है।

दुनिया की नंबर-1 टेस्ट टीम भारतीय टीम ने अब तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पांच टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें वह 240 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर हैं।

कुंबले ने क्रिकेटनेक्सट से कहा, हां, मेरा भी ऐसा भी ऐसा ही मानना है। तीन साल पहले जब मैं कोच था तब मैंने कहा था कि इस टीम के पास दुनिया में अपनी प्रभुत्व कायम करने की क्षमता है और टीम ने ठीक वैसा ही किया है। यह न केवल अंतिम एकादश के साथ हुआ है बल्कि मजबूत बैंच स्ट्रेंथ के चलते भी हुआ है।

पूर्व कोच ने कहा, यह मजबूत बैंच स्ट्रेंथ के चलते भी हुआ है, जिसका हम लोग जिक्र कर रहे हैं। आपके पास शानदार क्वालिटी है। टीम में जो भी आते हैं, वह निश्चित रूप से अच्छा करते हैं।

कुंबले ने आगे कहा, आप शाहबाज नदीम का पदार्पण देख लीजिए। प्रथम श्रेणी में उनका लंबा करियर रहा है और वह कई बार इंडिया-ए के लिए खेल चुके हैं। उन्हें अंतिम समय पर सही मौका दिया गया और उन्होंने टीम के लिए अच्छा किया। जब आपके पास इस तरह के बैंच स्ट्रेंथ हो तो हर कोई अपना प्रभाव छोड़ना चाहेगा।