दैनिक भास्कर हिंदी: तारीफ: हरभजन ने कहा, कुंबले भारत के सबसे बड़े मैच विनर

June 22nd, 2020

हाईलाइट

  • कुंबले भारत के सबसे बड़े मैच विनर : हरभजन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि पूर्व कप्तान और महान स्पिनर अनिल कुंबले देश के सबसे बड़े मैच विनर रहे हैं। हरभजन ने अपने करियर की ज्यादा क्रिकेट कुंबले के साथ ही खेली है। इन दोनों की जोड़ी ने भारत को काफी मैच जिताए हैं।

हरभजन ने स्पोर्टस्टार से कहा, मेरे विचार में अनिल भाई भारत के लिए खेलने वाले सबसे महान खिलाड़ी हैं। वह भारत के लिए अभी तक सबसे बड़े मैच विनर हैं। लोग कहते थे कि वह गेंद को ज्यादा स्पिन नहीं कराते, लेकिन उन्होंने बताया है कि अगर आपके पास जिगर है तो आप बिना स्पिन कराए भी बल्लेबाज को आउट कर सकते हो। उन्होंने कहा, अगर किसी में प्रतिस्पर्धा वाली भावना थी तो वो अनिल भाई में थी। वह चैम्पियन बने। मैं भाग्यशाली हूं कि इतने सालों तक उनके साथ खेला। वह बेहद समर्पित खिलाड़ी थे।

कुंबले टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाल गेंदबाज हैं। टेस्ट में उनके नाम 619 विकेट हैं। खेल के सबसे लंबे प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में कुंबले, मुथैया मुरलीधरन और शेन वार्न के बाद तीसरे स्थान पर हैं। वनडे में भी वह भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 271 वनडे में 337 विकेट लिए हैं।