comScore

लाबुशैन ने टेस्ट क्रिकेट में कोहली के ऊपर स्मिथ को दी तरजीह

July 23rd, 2020 08:33 IST
लाबुशैन ने टेस्ट क्रिकेट में कोहली के ऊपर स्मिथ को दी तरजीह

हाईलाइट

  • लाबुशैन ने टेस्ट क्रिकेट में कोहली के ऊपर स्मिथ को दी तरजीह

नई दिल्ली, 22 जुलाई (आईएएनएस)। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशैन ने टेस्ट क्रिकेट में हमवतन स्टीव स्मिथ को विराट कोहली के ऊपर तरजीह दी है, लेकिन माना है कि सीमित ओवरों में भारतीय कप्तान का कोई सानी नहीं है।

टेस्ट रैंकिंग में स्मिथ और कोहली शीर्ष दो बल्लेबाज हैं। लाबुशैन का मानना है कि स्मिथ की अलग-अलग परिस्थितियों में निरंतरता के साथ बल्लेबाजी करने की क्षमता उन्हें अलग साबित करती है।

इंडिया टुडे ने लाबुशैन के हवाले से लिखा, मुझे लगता है कि स्मिथ ने बताया है कि वह टेस्ट क्रिकेट में हर परिस्थिति में रास्ता निकाल सकते हैं। इसलिए यही बात उन्हें टेस्ट में नंबर-1 खिलाड़ी बनाती है।

उन्होंने कहा, उन्होंने भारत में रन किए, इंग्लैंड में रन किए। आस्ट्रेलिया में वे निरंतरता के साथ रन बना ही रहे हैं। इसलिए उनके लिए यह शायद मायने ही नहीं लगता कि वह कहां खेल रहे हैं और किन परिस्थिति में खेल रहे हैं, वह रन बनाने का रास्ता निकाल लेते हैं। विराट ने भी यही किया है लेकिन टेस्ट क्रिकेट में मैं स्मिथ के साथ जाऊंगा।

उन्होंने कहा, विराट सीमित ओवरों की क्रिकेट में शानदार हैं। वह जिस तरह से पारी खत्म करते हैं, वह जिस तरह से मैच खत्म करते हैं, जिस तरह से रनों के लक्ष्य का पीछा करते हैं। मुझे लगता है कि मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है।

लाबुशैन को इंग्लैंड के खिलाफ प्रस्तावित वनडे सीरीज के लिए 26 सदस्यीय टीम में चुना गया है।

कमेंट करें
Wfi1u