दैनिक भास्कर हिंदी: Ind Vs Aus : वनडे सीरीज के पहले मैच से पहले कोहली ने कहा- रोहित शर्मा की चोट को लेकर स्थिति साफ नहीं

November 26th, 2020

हाईलाइट

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को
  • विराट कोहली ने कहा- रोहित शर्मा की चोट को लेकर स्थिति साफ नहीं
  • बाकी टीम के साथ रोहित ऑस्ट्रेलिया क्यों नहीं आए इसकी कोहली को जानकारी नहीं

डिजिटल डेस्क, सिडनी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।  वनडे मैच की पूर्वसंध्या पर विराट कोहली ने रोहित शर्मा की चोट को लेकर कहा कि उनके पास चोट की स्थिति को लेकर पूरी जानकारी नहीं है।  बाकी टीम के साथ रोहित ऑस्ट्रेलिया क्यों नहीं आए इसकी भी कोहली को जानकारी नहीं है। कोहली ने कहा, 'ऋद्धिमान साहा जैसा खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में रिहैब कर रहा है, जबकि रोहित और ईशांत भारत में हैं। उन्हें भी साहा की तरह ऑस्ट्रेलिया में आकर रिहैब करना चाहिए था।'

कोहली ने कहा, 'उन्होंने IPL खेला और हमें लगा कि वे हमारे साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे। मुझे ये बिलकुल नहीं पता कि रोहित हमारे साथ क्यों नहीं आए। इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। इस मामले पर टीम मैनेजमेंट को भी जानकारी का अभाव है। हम फिलहाल इस मामले पर कोई पुख्ता जानकारी का इंतजार कर रहे हैं।' इससे पहले टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने भी कहा था कि अगर अगले 4-5 दिन में रोहित और ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट में नहीं बैठते हैं, तो उनका टेस्ट में खेलना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा था कि हम किसी खिलाड़ी का लंबे समय तक रेस्ट कराना अफोर्ड नहीं कर सकते।

बता दें कि रोहित शर्मा और ईशांत नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA), बेंगलुरु में रिहैब से गुजर रहे हैं। उन्हें IPL 2020 के दौरान चोट लग गई थी। इसी वजह से रोहित को टीम इंडिया के वन-डे और टी-20 टीम में शामिल नहीं किया गया। हालांकि उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिली थी। बताया जा रहा है कि रोहित को फिट होने में अभी करीब 3 हफ्ते लगेंगे। इसके बाद अगर वे ऑस्ट्रेलिया रवाना होते हैं, तो उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा। जिससे उनके पहले 2 टेस्ट खेलने पर संशय बना हुआ है।

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा
भारतीय टीम 27 नवंबर से तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैच खेलेगी। वनडे और टी-20 सीरीज 27 नवंबर से आठ दिसंबर के बीच सिडनी और कैनबरा में खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज की शुरुआत एडीलेड में 17 दिसंबर से डे नाइट टेस्ट मैच से होगी।

वनडे सीरीज
पहला वनडे- 27 नवंबर, सिडनी
दूसरा वनडे- 29 नवंबर, सिडनी
तीसरा वनडे- 1 दिसंबर, मानुका ओवल

टी-20 सीरीज
पहला मैच- 4 दिसंबर, मानुका ओवल
दूसरा मैच- 6 दिसंबर, सिडनी
तीसरा मैच- 8 दिसंबर, सिडनी

टेस्ट सीरीज
पहला टेस्ट- 17-21 दिसंबर, एडिलेड
दूसरा टेस्ट- 26-31 दिसंबर, मेलबर्न
तीसरा टेस्ट- 7-11 जनवरी, सिडनी
चौथा टेस्ट- 15-19 जनवरी, ब्रिसबेन

खबरें और भी हैं...