दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान टीम से जुड़ने से पहले पत्नी और बच्चे से मिलेंगे मलिक

June 20th, 2020

हाईलाइट

  • पाकिस्तान टीम से जुड़ने से पहले पत्नी और बच्चे से मिलेंगे मलिक

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टीम के अनुभवी आलराउंडर शोएब मलिक को उनके परिवार से मिलने के बाद इंग्लैंड जाने की इजाजत दे दी है। मलिक अपने परिवार के साथ समय बिताने के बाद 24 जुलाई को इंग्लैंड में पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के साथ जुड़ेंगे। मलिक करीब पांच महीने से पत्नी सानिया और बेटे इजहान मिर्जा मलिक से नहीं मिले हैं।

शोएब की पत्नी और भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया और उनके एक वर्षीय बेटे इजहान भारत में रह रहे हैं, जबकि शोएब वैश्विक कोविड-19 महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध लगाने के बाद से सियालकोट में हैं। यात्रा प्रतिबंध से पहले मलिक पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जालमी के लिए खेल रहे थे, जो 17 मार्च को निलंबित होने से पहले 20 फरवरी को शुरू हुआ था।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा, हम सबसे अलग शोएब मलिक ने अपनी प्रतिबद्धताओं और कोविड -19 महामारी के बाद अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध के कारण लगभग पांच महीने तक अपने परिवार को नहीं देखा है। उन्होंने कहा, चूंकि यात्रा प्रतिबंध अब धीरे-धीरे कम हो रहे हैं और परिवार के पुनर्मिलन का अवसर है, इसलिए यह उचित है कि मानवीय स्तर पर हम अपने कर्तव्य के रूप में दया दिखाते हैं और शोएब के अनुरोध का सम्मान करते हैं।

सीईओ ने कहा, हमने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के साथ बात की है जो स्थिति को समझते हैं और 24 जुलाई को शोएब को देश में प्रवेश करने में मदद करने के लिए सहमत हुए हैं। पाकिस्तान की टीम 28 जून को मैनचेस्टर के लिए रवाना होगी, अपने 14 दिन के क्वारंटीन की अवधि के लिए डर्बीशायर जाने से पहले उन्हें प्रशिक्षण और अभ्यास करने की अनुमति होगी।