मंधाना और शेफाली ने क्रिकेट की दुनिया में बनाया नया कीर्तिमान

Mandhana and Shefali made a new record in the world of cricket
मंधाना और शेफाली ने क्रिकेट की दुनिया में बनाया नया कीर्तिमान
क्रिकेट मंधाना और शेफाली ने क्रिकेट की दुनिया में बनाया नया कीर्तिमान
हाईलाइट
  • शेफाली वर्मा ने 2019 में 26 गेंदों में वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था

डिजिटल डेस्क, बमिर्ंघम। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दो दमदार खिलाड़ियों स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने इतिहास रच दिया। वह देश की महिला टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली महिला खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप 5 में शामिल हो गई हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ रविवार शाम को खेले गए राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ 23 गेंदों में अर्धशतक जड़कर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसी के साथ, भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गोल्ड मेडल के लिए फाइनल में प्रवेश किया।

मंधाना नौवें ओवर में 32 गेंदों पर 61 रन बनाकर आउट हो गईं। इस ताबड़तोड़ पारी में आठ चौके और तीन छक्के शामिल थे। महिलाओं के टी20आई में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन के पास है, जिन्होंने 2015 में भारत के खिलाफ 18 गेंदों में अर्धशतक बनाया था। टी20 में भारतीय महिला खिलाड़ियों द्वारा सबसे तेज अर्धशतक लगाए गए है:

स्मृति मंधाना ने 2022 में 23 गेंदों में इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक जड़ा। स्मृति मंधाना ने 2019 में 24 गेंदों में न्यूजीलैंड के खिलाफ अर्धशतक बनाया। स्मृति मंधाना ने 2018 में भी महज 25 गेंदों में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में अर्धशतक लगाया था।

शेफाली वर्मा ने 2019 में 26 गेंदों में वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था। शेफाली वर्मा ने 2021 में 26 गेंदों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक बनाया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Aug 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story