• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • Manika Batra became the first indian to receive Breakthrough Star award from International Table Tennis Federation

दैनिक भास्कर हिंदी: मनिका बत्रा ब्रेकथ्रू टेबल टेनिस स्टार अवार्ड जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी

December 13th, 2018

हाईलाइट

  • मनिका ने इस साल कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में मेडल जीते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने बुधवार को एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। मनिका को इंचियोन में प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस फेडरेशन स्टार अवॉर्ड्स में 'ब्रेकथ्रू टेबल टेनिस स्टार अवार्ड' से सम्मानित किया गया। अब वह इस सम्मान को हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं। 

इस अवार्ड को हासिल करने के बाद मनिका बत्रा ने कहा, मैं हकीकत में यह अवार्ड हासिल कर बहुत खुश हूं और काफी सम्मानित महसूस कर रही हूं। मुझे लगता है कि 2018 अब तक मेरे करियर का सबसे अच्छा साल रहा है, जो मैंने इस दौरान हासिल किया है उसके लिए मैं बहुत खुश हूं। उन्होंने आगे कहा,  मैं अपनी सरकार, भारतीय टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (टीटीएफआई) का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मेरा परिवार, जो हमेशा मेरे साथ रहता है और मुझे प्रेरित करता रहता है, सबको दिल से शुक्रिया कहना चाहती हूं।

टीटीएफआई के महासचिव एमपी सिंह ने भारतीय स्टार को बधाई देते हुए कहा की, यह साल भारतीय टेबल टेनिस के लिए शानदार रहा है और मनिका का यह पुरस्कार इस खेल के लिए बेहतरीन रहा। हमें मनिका और अपने अन्य खिलाड़ियों पर गर्व है। मनिका ने 2018 में अपनी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 52 हासिल की और वह यह रैंकिंग हासिल करने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी भी बन गई हैं। 

अर्जुन अवार्ड से सम्मानित मनिका के लिए साल 2018 काफी अच्छा रहा है। बत्रा के नेतृत्व में भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित 2018 कॉमनेवेल्थ गेम्स में महिला टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था। इसके अलावा वह महिला वर्ग में देश को पहला गोल्ड मेडल जीताने वाली पहली खिलाड़ी भी हैं। वहीं, जकार्ता में आयोजित एशियन गेम्स में बत्रा ने डबल्स इवेंट का ब्रॉन्ज मेडल भी जीता। 

खबरें और भी हैं...