IPL-13: मयंक-राहुल ने की पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी

Mayank-Rahul form third largest partnership for first wicket (lead-1)
IPL-13: मयंक-राहुल ने की पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी
IPL-13: मयंक-राहुल ने की पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी
हाईलाइट
  • मयंक-राहुल ने की पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी (लीड-1)

डिजिटल डेस्क, शारजाह। लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने रविवार को आईपीएल में पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया है। किंग्स इलेवन पंजाब की जोड़ी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यह साझेदारी की। सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो के नाम आईपीएल में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड है जो उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 31 मार्च 2019 को बनाया था। इन दोनों ने बेंगलोर के खिलाफ 185 रनों की साझेदारी की। मयंक और राहुल की जोड़ी तीन रनों से इस रिकार्ड को अपने नाम करने से चूक गई।

दूसरे नंबर पर क्रिस लिन और गौतम गंभीर द्वारा कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए की गई 184 रनों की साझेदारी है। मयंक और राहुल ने हालांकि एडम गिलक्रिस्ट और पॉल वलथाटी के बीच 2011 में पंजाब के लिए पहले विकेट के लिए की गई 132 रनों की साझेदारी के रिकार्ड को भी तोड़ दिया। अब इन दोनों के नाम पंजाब के लिए पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड हो गया है। मयंक का आईपीएल में यह पहला शतक है।

इसके अलावा इन दोनों के नाम पंजाब की तरफ से किसी भी विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। एडम गिलक्रिस्ट ने शॉन मार्श के साथ 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पंजाब के लिए दूसरे विकेट के लिए 206 रन जोड़े थे। मयंक को टॉम कुरैन ने संजू सैमसन के हाथों कैच करा इस साझेदारी को तोड़ा। मयंक ने 50 गेंदों पर 10 चौके और सात छक्कों की मदद से 106 रन बनाए।

राहुल 194 के कुल योग पर 54 गेंदों पर 69 रन बनाकर आउट हुए। राहुल ने सात चौके और एक छक्का लगाया। यह इस सीजन का उनका दूसरा अर्धशतक है। इससे पहले राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शानदार नाबाद शतक लगाया था। पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट पर 223 रन का स्कोर बनाकर राजस्थान के सामने जीत के लिए 224 रनों का लक्ष्य रखा है।

 

Created On :   27 Sep 2020 4:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story