comScore

यात्रा, स्वास्थ्य सलाह ध्यान में रख SOP तैयार कर रहे BCCI के चिकित्सा विशेषज्ञ

June 11th, 2020 17:11 IST
यात्रा, स्वास्थ्य सलाह ध्यान में रख SOP तैयार कर रहे BCCI के चिकित्सा विशेषज्ञ

हाईलाइट

  • यात्रा, स्वास्थ्य सलाह ध्यान में रख एसओपी तैयार कर रहे बीसीसीआई के चिकित्सा विशेषज्ञ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) को व्यवस्थित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है ताकि देश में फिर से क्रिकेट की शुरुआत होने के बाद इसे लागू करने की जरूरत पड़े। BCCI के प्रबंध निदेशक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम ने कहा कि आने वाले समय में एसओपी को सरकार की ओर से जारी यात्रा और स्वास्थ्य संबंधी दिशानिर्देशों को ध्यान में रखकर अधिकारियों द्वारा तैयार किया जाएगा।

करीम ने आईएएनएस से कहा, हम एसओपी की योजना पर काम कर रहे हैं। सबकुछ यात्रा और स्वास्थ्य दिशानिर्देशों पर निर्भर करता है। अभी हमने कोई सकरुलर साझा नहीं किया है और यह आने वाले समय में BCCI अधिकारी और प्रबंधन द्वारा किया जाएगा। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि वह भी कोविड-19 को तैयार करने की प्रक्रिया में लगे हुए हैं।

गांगुली ने सभी संबंधित संस्थाओं को लिखे पत्र में कहा, BCCI सभी राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के लिए कोविड-19 स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रॉसिजर (एसओपी) यानी गाइडलाइंस तैयार करने पर काम कर रहा है। इस गाइडलाइंस के जरिए सभी एसोसिएशन अपने-अपने क्षेत्र में क्रिकेट शुरू कर सकेंगे। एसओपी के ड्राफ्ट के लिए BCCI चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ संपर्क में है।

कमेंट करें
vftHE