दैनिक भास्कर हिंदी: भारत के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने स्‍टार्क को किया टीम में शामिल

November 24th, 2018

हाईलाइट

  • टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे
  • स्‍टार्क को बिली स्टेनलेक की जगह टीम में किया शामिल

डिजिटल डेस्क, सिडनी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रविवार को सिडनी में खेला जाएगा। इस सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे चल रही है। सीरीज का दूसरा मैच बारिश हो जाने के कारण रद्द कर दिया गया था। दूसरा मैच रद्द हो जाने के कारण भारत का सीरीज जीतने का सपना भी धुल गया है। अगर ऑस्ट्रेलिया को इस सीरीज पर कब्जा करना है तो उसे आखिरी मैच हर हाल में जीतना ही होगा। वहीं भारत तीसरा मैच जीतकर सीरीज को बराबर करना चाहेगी। लेकिन भारतीय टीम के लिए यह अब और भी मुश्किल हो गया है।     

इसकी वजह यह है के क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने तीसरे टी-20 मैच के लिए अपने सबसे प्रमुख और भारतीय बल्‍लेबाजों के लिए हमेशा परेशानी खड़े करने वाले तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क को टीम में शामिल कर लिया है। स्‍टार्क की ऑस्‍ट्रेलिया टी-20 टीम में करीब दो साल बाद वापसी हुई है। जिनका भारतीय टीम के बल्‍लेबाजों के साथ हमेशा ही 36 का आकंड़ा चलता है। स्‍टार्क को चोटिल बिली स्टेनलेक की जगह टीम में शामिल किया गया है। 

बिली दूसरे टी-20 मैच से पहले ही चोटिल हो गए थे। कैचिंग प्रैक्टिस करते समय उनके टखने में चोट लग गई थी। जिस वजह से वे मेलबर्न में हुए दूसरे मैच में उनकी जगह नाथन नाइल को टीम में शामिल किया गया था और अब उन्‍हें तीसरे मैच से बाहर कर दिया गया है। स्‍टार्क को सिडनी मैच के लिए 13 सदस्‍यीय टीम में शामिल कर लिया गया है। 28 वर्षीय स्‍टार्क ने ऑस्ट्रेलिया में अपना आखिरी टी-20 मैच दो फरवरी 2014 को सिडनी में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। उस मैच में उन्होंने आठ रन देकर एक विकेट लिया था। ऑस्ट्रेलिया ने वह मैच 84 रन से जीत लिया था।