धोनी ने खोला राज, आखिर क्यों सेना की वर्दी में लिया पद्म भूषण सम्मान ?

धोनी ने खोला राज, आखिर क्यों सेना की वर्दी में लिया पद्म भूषण सम्मान ?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों देश के तीसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म भूषण से नवाजे गए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने उस सवाल का जवाब दे दिया है, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही थी। दरअसल जिस वक्त धोनी को इस सम्मान से नवाजा गया वो सेना की वर्दी में बकायदा कदम ताल करते हुए एक जवान की तरह राष्ट्रपति के पास पहुंचे थे और सम्मान हासिल किया था। धोनी को सेना की वर्दी में देखकर राष्ट्रपति भवन में मौजूद सभी लोग और अवॉर्ड सेरेमनी देख रहे सभी लोग हैरान हो गए थे। उनके जहन में ये सवाल उठा था कि आखिरकार धोनी सेना की वर्दी में सम्मान लेने के लिए क्यों पहुंचे ? बाद में सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर सवालों का सिलसिला शुरु हो गया था जिनका धोनी ने जवाब दिया है।

इंस्टाग्राम पर दिया जवाब

पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों पद्म भूषण का सम्मान हासिल करते वक्त की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि मुझे पद्म भूषण सम्मान से नवाजा जाना एक बड़ी बात है और इसे सेना की वर्दी में रिसीव करना मेरे लिए गर्व की बात है।

धोनी का दिल छू लेने वाला संदेश 

राष्ट्रपति के हाथों पद्म भूषण सम्मान रिसीव करने की तस्वीर के साथ धोनी ने एक दिल छू लेने वाला संदेश भी दिया । धोनी ने लिखा कि सेना की वर्दी में राष्ट्रपति से पद्म भूषण सम्मान पाना मेरी खुशी को 10 गुना बढ़ा देता है। मैं हमारे उन महिला और पुरुष जवानों को शुक्रिया कहना चाहता हूं, जो वर्दी में रहकर देश की सेवा कर रहे हैं। हम रात को चैन की नींद सो सकें, इसलिए उनके परिवार के लोग और वो खुद रोजाना कष्ट सहते हैं और उनकी कुर्बानी की वजह से ही हम लोग खुशी-खुशी त्यौहार मना पाते हैं, अपने अधिकारों को जी पाते हैं।

Created On :   4 April 2018 3:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story