न्यूजीलैंड ने दी आयरलैंड को पटखनी, सेमीफाइनल का टिकट किया पक्का 

New Zealand beat Ireland, almost certain to go to the semi-finals
न्यूजीलैंड ने दी आयरलैंड को पटखनी, सेमीफाइनल का टिकट किया पक्का 
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 न्यूजीलैंड ने दी आयरलैंड को पटखनी, सेमीफाइनल का टिकट किया पक्का 
हाईलाइट
  • आयरिस गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने इस वर्ल्ड कप की दूसरी हैट्रिक अपने नाम की

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के 37 वें मुकाबले में ग्रुप-1 की न्यूजीलैंड और आयरलैंड की टीमें अपने अंतिम लीग मुकाबले में आमने-सामने थी। एडिलेड के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में पिछले साल की डिफेंडिंग चैम्पियन न्यूजीलैंड ने आयलैंड को 35 रनों से मात दी। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने 7 अंको की बदौलत सेमीफाइनल में अपना स्थान लगभग सुनिश्चित कर लिया है। 

कप्तान केन के खेली कप्तानी पारी 

मैच की शुरुआत में आयरिस कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज करने का निर्णय लिया। लेकिन उनके इस फैसले को कीवी बल्लेबाजों ने गलत साबित करते हुए ताबड़तोड़ रन बरसाएं। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले ओपनिंग बल्लेबाज फिन एलन की 32 और फिर कप्तान केन विलियमसन की मजह 35 गेंदों पर 61 रनों की पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट गवांकर 185 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। आयरलैंड की ओर से तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने इस वर्ल्ड कप की दूसरी हैट्रिक हासिल करते हुए सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।

गेंदबाजों ने दिलाई शानदार जीत 

186 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरिस टीम ने भी ताबड़तोड़ शुरुआत की। लेकिन दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों के पवेलियन लौटते ही आयरलैंड की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट गवांकर 150 रनों ही बना सकी। आयरलैंड की ओर से ओपनिंग बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने सर्वाधिक 37 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से लॉकी फर्ग्यूसन ने तीन जबकि सेंटनर, सोढ़ी और साउथी ने 2-2 विकेट हासिल किए। 

टॉप-4 में जाने वाली बना पहली टीम 

न्यूजीलैंड की टीम इस जीत के साथ 7 अंको की बदौलत टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन चुकी है। हालांकि अभी तक इसकी आधिकरिक पुष्टि नहीं हुई है क्योंकि इसी ग्रुप की टीमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया भी अपना अंतिम मुकाबला जीतकर 7-7 अंकों तक पहुंच सकती हैं तब सेमीफाइनलिस्ट टीमों का चयन नेट-रन रेट की बदौलत होगा। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम का नेट-रन रेट इस ग्रुप में सबसे बेहतरीन हैं जिसकी वजह से उसका सेमीफाइनल में जाना लगभग तय है। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

न्यूजीलैंड- फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

आयरलैंड- पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, फिओन हैंड, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल 

Created On :   4 Nov 2022 7:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story