पुष्टि: पहले के फॉर्मेट में खेला जाएगा अगला आईपीएल

September 23rd, 2022

हाईलाइट

  • पहले के फॉर्मेट में खेला जाएगा अगला आईपीएल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 सीजन पहले के फॉर्मेट में खेला जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य संघों को संबोधित एक पत्र में यह पुष्टि की। 2022 में कोविड-19 के प्रकोप के बाद से, प्रतिबंधों के कारण पिछले तीन सीजन के लिए आईपीएल या तो भारत के बाहर या देश में सीमित स्थानों पर खेला गया है।

हालांकि, प्रत्येक बीतते दिन के साथ महामारी की स्थिति में सुधार होता गया है, और चीजें सामान्य स्थिति में वापस आ रही हैं। आईपीएल अपने पुराने प्रारूप में वापस आ जाएगा, जिसमें प्रत्येक टीम एक घर और एक बाहर मैच खेलेगी।

गांगुली ने राज्य इकाइयों को लिखे पत्र में कहा, पुरुषों के आईपीएल का अगला सीजन भी घर और बाहर के प्रारूप में वापस जाएगा, जिसमें सभी दस टीमें अपने घरेलू मैच अपने निर्धारित स्थानों पर खेलेंगी।

पत्र में मौजूदा घरेलू सत्र की भी जानकारी दी गई है। विशेष रूप से, बीसीसीआई 2020 के बाद पहली बार एक पूर्ण घरेलू सत्र का आयोजन कर रहा है और सभी टूर्नामेंट भी पारंपरिक घरेलू और दूर प्रारूप में लौट आएंगे।

गांगुली ने कहा, बीसीसीआई को पिछले कुछ वर्षों में अपने सभी सदस्यों से जो समर्थन मिला है, उसे देखकर वास्तव में खुशी हो रही है। मुझे यकीन है कि महामारी का प्रभाव कम होता जा रहा है और हम सभी अब एक निश्चित भविष्य की ओर देख रहे हैं। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस ने लीग के अपने पहले सीजन में आईपीएल 2022 का खिताब जीता था।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.