कोरोनावायरस के बीच टोक्यो ओलम्पिक-2020 का कोई भी समाधान अनुकूल नहीं : आईओसी

No solution for Tokyo Olympics-2020 among Coronaviruses favorable: IOC
कोरोनावायरस के बीच टोक्यो ओलम्पिक-2020 का कोई भी समाधान अनुकूल नहीं : आईओसी
कोरोनावायरस के बीच टोक्यो ओलम्पिक-2020 का कोई भी समाधान अनुकूल नहीं : आईओसी
हाईलाइट
  • कोरोनावायरस के बीच टोक्यो ओलम्पिक-2020 का कोई भी समाधान अनुकूल नहीं : आईओसी

डिजिटल डेस्क, लंदन। टोक्यो ओलम्पिक के आयोजकों ने अपने ऊपर खिलाड़ियों की जान जोखिम में डालने के आरोप लगने के बाद कहा है कि खेलों की तैयारी के लिए कोई भी समाधान अनुकूल नहीं है। बीबीसी के मुताबिक, ओलम्पिक चैम्पियन कैटरिना स्टेफानिडी ने कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) हमारे स्वास्थ के साथ जोखिम ले रही है। ब्रिटेन की कैटरिना जॉन्सन-थॉम्पसन ने कहा कि ट्रेनिग करना इस समय असंभव है।

आईओसी ने इसके जवाब में कहा, यह अलग तरह की स्थिति है जिसके लिए अलग तरह का समाधान चाहिए। आईओसी टूर्नामेंट की अखंडता और खिलाड़ियों के स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए ऐसा समाधान निकालने की कोशिश कर रही है जिसमें खिलाड़ियों पर कोई ज्यादा नकारात्मक प्रभाव न पड़े।

आईओसी ने कहा, इस समय कोई भी समाधान अनुकूल नहीं होगा और इसलिए हम खिलाड़ियों की जिम्मेदारी और एकजुटता के भरोसे हैं। विश्व हैप्थालन चैम्पियन जॉनसन फ्रांस में ट्रेनिंग कर रहीं थीं लेकिन वहां कोरोनावायरस के कारण लागू हुए बंद के कारण वापस स्वदेश लौटना पड़ा।

उन्होंने कहा, आईओसी की सलाह खिलाड़ियों को लगातार सर्वश्रेष्ठ तरीके से ओलम्पिक खेलों की तैयारी के लिए प्रेरित करती है क्योंकि अब खेल चार महीने दूर हैं, लेकिन सरकार घर में रहने को बोल रही है क्योंकि ट्रैक, जिम, सार्वजनिक स्थान सभी बंद हैं। उन्होंने कहा, मैं ट्रेनिंग और अपने रोज के कार्यक्रम को बनाए रखने में दबाव महसूस कर रही हूं क्योंकि यह असंभव है।

वहीं आईओसी ने कहा है कि कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण ओलम्पिक और पैरालम्पिक खेलों को लेकर इस समय किसी तरह के बड़े फैसले लेने की जरूरत नहीं है। आओसी ने यह फैसला अपने कार्यकारी बोर्ड की अंतर्राष्ट्रीय महासंघों के साथ हुई बैठक के बाद लिया है।

 

Created On :   18 March 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story