comScore

टेनिस : जोकोविच ने सर्बिया को एटीपी कप के फाइनल में पहुंचाया

टेनिस : जोकोविच ने सर्बिया को एटीपी कप के फाइनल में पहुंचाया

हाईलाइट

  • नोवाका जोकोविच ने मेदवेदेव को 6-1, 5-7, 6-4 से हराया
  • फाइनल में सर्बिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया या स्पेन से होगा

डिजिटल डेस्क, सिडनी। पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने शनिवार को अपने देश को एटीपी कप के फाइनल में पहुंचा दिया है। जोकोविच ने रूस के डेनिल मेदवेदेव को 6-1, 5-7, 6-4 से हरा टीम को फाइनल में प्रवेश दिलाया। जोकोविच से पहले डुसान लाजोविक ने रूस के कारेन खाचानोव को 7-5, 7-6(1) से हरा टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई थी।

जोकोविच ने अपनी टीम की जीत के बाद कहा,‘मेरे लिए यह असाधारण मैच था। कई रैलियां खेलने से मैं काफी थक गया हूं। मेदवेदेव दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल हैं और उन्होंने इस मैच में यह दिखाया। वह बेसलाइन पर काफी चुनौतीपूर्ण थे और बेहतरीन सर्व किए। इस साल मेरे लिए यह सबसे मुश्किल मैच था।

फाइनल में सर्बिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया या स्पेन से होगा
फाइनल में सर्बिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और स्पेन के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता टीम से होगा। ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी एलेक्स डी मिनौर और स्पेन की कप्तानी राफेल नडाल के हाथों में है। खिताबी मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

बटिस्टा अगुट ने ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को हराया
दूसरे सेमीफाइनल के पहले मैच में स्पेन के रोबर्टो बटिस्टा अगुट ने ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को शिकस्त दी। अगुट ने यह मुकाबला 6-1, 6-4 से अपने नाम किया। इस जीत के बाद अगुट ने अपनी टीम के साथी राफेल नडाल के ऊपर से दबाव कम कर दिया। नडाल का मुकाबला एलेक्स डी मिनौर से हो रहा है।

कमेंट करें
cFemk