comScore

सर्वश्रेष्ठ टीम ही भारतीय महिला टीम को फाइनल में जाने से रोक सकती है : ब्रेट ली

March 03rd, 2020 14:34 IST
सर्वश्रेष्ठ टीम ही भारतीय महिला टीम को फाइनल में जाने से रोक सकती है : ब्रेट ली

हाईलाइट

  • सर्वश्रेष्ठ टीम ही भारतीय महिला टीम को फाइनल में जाने से रोक सकती है : ब्रेट ली

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि कोई सर्वश्रेष्ठ टीम ही हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम को आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने से रोक सकती है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ग्रुप- ए के अपने सभी चारों मैच जीतकर अंकतालिका में शीर्ष-4 रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को मात दी है। ब्रेट ली ने आईसीसी की बेवसाइट पर अपने कॉलम में लिखा, हमने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआत से ही देखा है कि भारतीय टीम किस तरह से शानदार प्रदर्शन कर सकती है। और इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं है कि उन्होंने ग्रुप-ए में शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया।

उन्होंने कहा, भारतीय महिला टीम कभी फाइनल में नहीं पहुंची है, लेकिन हमने पहले जो टीम देखी हैं यह उससे अलग टीम है। उनके पास शेफाली वर्मा और पूनम यादव के रूप में मैच विजेता खिलाड़ी हैं। दोनों ने ही बल्ले और गेंद से निरंतर बेहतर प्रदर्शन किया है।

16 साल की शेफाली ने टूर्नामेंट की चार पारियों में अब तक 161 रन का स्कोर किया है। उन्होंने अब तक 18 चौके और नौ छक्के लगाए हैं और भारत को सेमीाफइनल में पहुंचाने में अहम योगदान दिया है। गेंदबाजी में लेग स्पिनर पूनम यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और अब तक नौ विकेट ले टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं।

ब्रेट ली ने कहा, हम सभी जानते हैं कि भारत के पास दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। मगर हरमनप्रीत कौर के पास ऐसी टीम है, जो बड़े खिलाड़ियों को सपोर्ट करती हैं और जब उनकी फॉर्म खराब होती है तो इसकी भरपाई कर सकती है। भारतीय टीम पूरे आत्मविश्वास के साथ सेमीफाइनल में उतरेगी और कोई सर्वश्रेष्ठ टीम ही उसे फाइनल में पहुंचने से रोक सकती है। ब्रेट ली ने शेफाली की तारीफ करते हुए कहा कि युवा बल्लेबाज टीम में निडर ऊर्जा लेकर आईं हैं।

उन्होंने कहा, शेफाली वर्मा शीर्ष क्रम में कमाल का प्रदर्शन कर रही हैं। वह भारतीय बल्लेबाजी में निडर ऊर्जा लेकर आईं हैं और उन्हें बल्लेबाजी करते देखने में मजा आता है। वह बड़ा स्कोर भी बना सकती हैं। अब तक उन्होंने अर्धशतक नहीं जमाया है, जो उनके देखने वालों के लिए उत्ताहित और गेंदबाजों के लिए चिंता करने वाली बात है। सिडनी में गुरुवार को पहले सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड या फिर दक्षिण अफ्रीका की टीम से होगा।

कमेंट करें
SAO3Z