दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट का अजब-गजब आउट, Watch Video

May 24th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और अक्सर इसमें ऐसी चीजें होती रहती हैं जो हैरान कर देने वाली होती हैं, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो हैरान करने वाला तो है ही साथ ही साथ काफी मजेदार है। पाकिस्तान गली क्रिकेट के दौरान बनाए गए इस वीडियो को देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। आपको ये जानकर भी हैरानी होगी कि इस वीडियो को आईसीसी ने तक ट्वीट किया है। 

 

 

पाक गली क्रिकेट में हुआ 'कमाल'

 

पाकिस्तान के गली क्रिकेट के दौरान बनाए गए इस वीडियो में कुछ लड़के एक मैदान पर क्रिकेट खेलते हुए नजर आ रहे हैं। गेंदबाज गेंद फेंकता है और बल्लेबाज जोरदार शॉट लगाता है लेकिन इसके बाद जो हुआ वो उसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे और अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। दरअसल जब बल्लेबाज ने जोरदार शॉट लगाया तो गेंद बल्ले से निकलकर कुछ दूरी तक तेजी से आ गई और फिर वापस आकर अपने आप स्टंप्स पर आ  लगी। वीडियो में साफ दिख रहा है कि बल्लेबाज ने जोरदार शॉट लगाया था, लेकिन बल्ले से लगने के बाद गेंद किसी चीज से टकराकर वापस विकेट पर आकर लग जाती है। बल्लेबाज गेंद को रोकने की पूरी कोशिश करता है लेकिन गेंद उसे चकमा देते हुए दोनों पैरों के बीच से निकलकर स्टंप्स पर लग जाती है। गेंदबाज आउट की अपील करता है और बल्लेबाज को आउट दे दिया जाता है, बल्लेबाज विरोध करता है लेकिन उसकी एक नहीं सुनी जाती और उसे क्रीज से जाना पड़ता है। 

 

ICC से पूछा आउट या नॉट आउट

 

इस वीडियो को हमजा नाम के एक फैन ने आईसीसी को ट्वीट किया था और आईसीसी से पूछा था कि इस बल्लेबाज को किस नियम के तहत आउट दिया गया है। आइसीसी ने भी क्रिकेट फैन को निराश नहीं किया और जवाब दिया। आईसीसी ने वीडियो के साथ अपना जवाब ट्वीट किया जिसमें लिखा कि दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से नियम 32.1 के तहत ये बल्लेबाज आउट है।