पाकिस्तान 13 साल बाद दक्षिण अफ्रीका टीम की मेजबानी करेगा, 2009 में आतंकियों ने किया था क्रिकेट टीम पर हमला  

Pakistan and South Africa are all set to lock horns in the historic Test series from January 26
पाकिस्तान 13 साल बाद दक्षिण अफ्रीका टीम की मेजबानी करेगा, 2009 में आतंकियों ने किया था क्रिकेट टीम पर हमला  
पाकिस्तान 13 साल बाद दक्षिण अफ्रीका टीम की मेजबानी करेगा, 2009 में आतंकियों ने किया था क्रिकेट टीम पर हमला  

कराची  (आईएएनएस)। पाकिस्तान मंगलवार से यहां कराची के नेशनल स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलेगी। पाकिस्तान 13 साल बाद अपने घर में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगी। 2009 में श्रीलंका की टीम के बस पर हुए आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान 2015 तक कोई भी अंतर्राष्ट्रीय सीरीज की मेजबानी नहीं कर सका था। उस घटना के बाद पिछले साल श्रीलंका की टीम पहली बार पाकिस्तान में खेलने गई थी।

श्रीलंका ने दिसंबर 2019 में दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। इसके बाद बांग्लादेश की टीम फरवरी में पाकिस्तान में एक टेस्ट खेली थी। बाबर आजम बतौर कप्तान अपने घर में पहली बार कोई सीरीज में खेलेंगे। बाजम को न्यूजीलैंड दौरे पर भी टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन अंगूठे में चोट के कारण वह नहीं खेल पाए थे।

आजम ने दक्षिण अफ्रीका के साथ पहले टेस्ट की पूर्वसंध्या पर संवाददाताओं से कहा, यह गर्व की बात है कि मुझे अपने देश में एक कप्तान के रूप में पदार्पण करना है। यदि आप तुलना करते हैं, तो दोनों (न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका) अच्छी टीम हैं। आप इसे किसी भी समय हल्के में नहीं ले सकते, वे (दक्षिण अफ्रीका) एक शीर्ष टीम हैं। लेकिन हमारे पास अपनी ताकत भी है। परिस्थितियां हमारे लिए अनुकूल हैं और खिलाड़ी यहां खेले हैं। तो वे उस परिस्थितियों से अच्छी तरह से अवगत होंगे।

पाकिस्तान का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में बेहद खराब रिकॉर्ड रहा है। दोनों टीमों ने अब तक 26 टेस्ट खेले हैं, जिसमें से पाकिस्तान केवल चार ही जीत पाया है जबकि दक्षिण अफ्रीका ने 15 जीते हैं। दोनों के बीच सात मैच ड्रॉ रहा है। आजम ने कहा, हमें अतीत के बारे में नहीं सोचना चाहिए। हमें इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि हमारे सामने क्या है। यह एक तथ्य है कि हमारे पास उनके खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड नहीं है, लेकिन हमने अच्छी तैयारी की है और हम इस बार उनके खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ देने की उम्मीद करते हैं।
 

Created On :   26 Jan 2021 6:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story