पाकिस्तान ने दी साउथ अफ्रीका को पटखनी, भारतीय टीम अभी भी टॉप पर काबिज

Pakistan beat South Africa, won the match by 33 runs
पाकिस्तान ने दी साउथ अफ्रीका को पटखनी, भारतीय टीम अभी भी टॉप पर काबिज
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 पाकिस्तान ने दी साउथ अफ्रीका को पटखनी, भारतीय टीम अभी भी टॉप पर काबिज
हाईलाइट
  • शादाब ने महज 22 गेंदों पर 52 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के 36 वें मुकाबले में ग्रुप-2 की टीमें पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका आमने-सामने थी। इस मुकाबले में दोनों टीमों की हार जीत से ग्रुप में बड़े बदलाव होने वाले थे। इस बड़े मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने साउथ अफ्रीका को डकवर्थ लुईस सिस्टम के तहत 33 रनों से मात दी। पाकिस्तान की इस जीत में उनके उपकप्तान शादाब खान ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से अहम भूमिका निभाई। साउथ अफ्रीकी टीम की इस हार की वजह से भारतीय टीम 6 प्वाइंट्स के साथ अभी भी ग्रुप में टॉप पर बनी हुई। 

शादाब ने ठोके ताबड़तोड़ फिफ्टी 

मैच की शुरुआत में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। लेकिन कप्तान का यह फैसला गलत साबित हुआ। पाकिस्तान ने शुरुआती 7 ओवरों में ही महज 50 रनों के भीतर 4 विकेट गवां दिए। लेकिन अनुभवी बल्लेबाजी इफ्तिखार अहमद के 51 और शादाब खान के महज 22 गेंदों पर 52 रनों की ताबड़तोड़ फिफ्टी की बदौलत पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 185 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। साउथ अफ्रीका की ओर से एनरिक नॉर्टजे ने सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किेए। 

गेंद से भी चमके शादाब 

186 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही इनफॉर्म चल रहे डी-कॉक और रुसो दोनों जल्दी पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान बवूमा और मार्करम ने टीम की पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन शादाब ने बल्ले के बाद गेंद से भी कमाल करते हुए एक ही ओवर में दोनों को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद बारिश की वजह से मुकाबला थोड़ी देर रुका रहा। जिसके बाद डकवर्थ लुईस सिस्टम साउथ अफ्रीका को 14 ओवरों में 142 रनों का लक्ष्य मिला। लेकिन साउथ अफ्रीकी टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट गवांकर 108 रन ही बना सकी। कप्तान बवूमा ने टीम के लिए सर्वाधिक 36 रनों की पारी खेली। वहीं पाकिस्तान की ओर से शाहिन अफरीदी ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए।  

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

पाकिस्तान- मोहम्मद रिजवान (wk), बाबर आजम (c), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह 

साउथ अफ्रीका- क्विंटन डी कॉक (wk), टेम्बा बावुमा (c), रिले रोसौव, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी

Created On :   3 Nov 2022 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story