ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के शुरुआती मैच में कार्तिक की जगह पंत को मिले मौका : गंभीर

Pant got a chance in place of Karthik in the opening match of Australia T20 series: Gambhir
ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के शुरुआती मैच में कार्तिक की जगह पंत को मिले मौका : गंभीर
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के शुरुआती मैच में कार्तिक की जगह पंत को मिले मौका : गंभीर
हाईलाइट
  • विकेटकीपर को शीर्ष पांच में बल्लेबाजी करने में सक्षम होना चाहिए

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर चाहते हैं कि मेजबान टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के शुरूआती मैच में विकेटकीपर-बल्लेबाज अनुभवी दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका दे। भारत ने एशिया कप 2022 में स्पेशलिस्ट फिनिशर कार्तिक और पंत को बल्लेबाज के रूप में चुना था और उनके बीच झूल रहा था। आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में नामित दोनों के साथ, कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के पास यह देखने के लिए पर्याप्त समय है कि कार्तिक और पंत में से कौन भारतीय टीम के लिए बेहतर फिट हो सकते हैं।

गंभीर ने कहा, श्रृंखला में शुरूआत करने के लिए ऋषभ पंत को तरजीह देना चाहिए। क्योंकि मैंने इसे पहले भी कहा है, आप केवल 10-12 गेंद खेलने के लिए अपने प्लेइंग इलेवन में एक टी20 खिलाड़ी नहीं चुनते हैं। इसकी कोई गारंटी नहीं है। वहीं, दिनेश कार्तिक ने शीर्ष पांच में बल्लेबाजी करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में आईएएनएस के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, आपके विकेटकीपर को शीर्ष पांच में बल्लेबाजी करने में सक्षम होना चाहिए और ऋषभ पंत में किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने का गुण है। गंभीर ने आगे विस्तार से बताया कि कैसे पंत के प्लेइंग इलेवन में होने से भारत के पास छह गेंदबाजी विकल्प होंगे। उन्होंने कहा, मेरे बल्लेबाजी क्रम में निश्चित रूप से ऋषभ पंत होंगे। मैं इस धारणा में विश्वास नहीं करता कि आपको मध्य क्रम में बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत है। यह प्लेइंग इलेवन में मानदंड नहीं है, खासकर भारत जैसी टीम में।

उन्होंने आगे कहा, तो, पंत पांचवें नंबर पर, हार्दिक पांड्या छह पर, अक्षर सात पर और देखें कि क्या आप अश्विन को आठ पर चाहते हैं, उसके बाद तीन तेज गेंदबाज को मौका दें। मैं रिस्ट स्पिनर को नहीं रखना चाहूंगा, क्योंकि अश्विन वह काम कर सकते हैं, जो आस्ट्रेलिया में उपयोगी होगा। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें पंत और कार्तिक दोनों के प्लेइंग इलेवन में होने की संभावना नजर आती है, तो गंभीर ने इसमें दिलचस्पी नहीं दिखाई।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Sep 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story