comScore

पीटरसन, तेंदुलकर, रिचर्डस और पोंटिंग को गेंदबाजी करना पसंद करता : रबादा

June 08th, 2020 10:11 IST
पीटरसन, तेंदुलकर, रिचर्डस और पोंटिंग को गेंदबाजी करना पसंद करता : रबादा

हाईलाइट

  • पीटरसन, तेंदुलकर, रिचर्डस और पोंटिंग को गेंदबाजी करना पसंद करता : रबादा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा ने कहा कि वह इंग्लैंड के केविन पीटरसन, भारत के सचिन तेंदुलकर, वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्डस और आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग को गेंदबाजी करना पसंद करते। रबादा ने यह बात अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपटिल्स के साथ इंस्टाग्राम पर बात करते हुए कही। रबादा ने साथ ही बताया कि वह इस लॉकडाउन में दक्षिण अफ्रीका में किस तरह से समय बिता रहे हैं।

रबादा ने कहा, मुझे अभी तक गेंदबाजी करने और क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका में पेशेवर खिलाड़ियों को जिम का उपयोग करने की मंजूरी दे दी गई है। इसिलए मैं सिर्फ अपने आप को फिट रखने के लिए काम कर रहा हूं। लेकिन मैं इस बात से खुश हूं कि पांच साल लगातार क्रिकेट खेलने के बाद मुझे इतना लंबा ब्रेक मिला। मुझे यह काफी आरामदायक लगा। रबादा ने उन पूर्व बल्लेबाजों के नाम बताए जिनको वो गेंदबाजी करना पसंद करते। दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने कहा, मुझे लगता है कि पीटरसन, तेंदुलकर, रिचर्डस और पोंटिंग को गेंदबाजी करना पसंद करता।

25 साल का यह खिलाड़ी अपने दोस्त के साथ शुरू किए हुए पोडकास्ट से अपने आप को व्यस्त रख रहा है। उन्होंने कहा, मैं अपने आप को रचनात्मक तरीके से व्यस्त रख रहा हूं। मैं एक दोस्त के साथ एक पोडकास्ट पर काम कर रहा हूं जिसका नाम द वायरस वेलनेस है। यहां हम विशेषज्ञों को बुलाते हैं और शारीरिक मानसिक, शैक्षणिक मुद्दों पर बात करते है। चोट के कारण रबादा दक्षिण अफ्रीकी टीम के भारत दौरे पर नहीं आ पाए थे, हालांकि यह दौरा कोविड-19 के कारण रद्द कर दिया गया था।

रबादा ने कहा, यह ऐसा दौरा था जिसे लेकर मैं तैयार था। खासकर पिछले सीजन के प्रदर्शन के बाद जो बिना किसी संदेह के मेरे लिए हौसला बढ़ाने वाला रहा था। क्रिकेट के दोबारा शुरू होने पर इस दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने कहा, खाली स्टेडयिमों में खेलना मुश्किल होगा, खासकर अंतर्राष्ट्रीय मैचों में, लेकिन विश्व को आगे बढ़ना है। टीमें जब खेलेंगी तो मुश्किल प्रतिस्पर्धाएं होंगी और दर्शक टीवी पर इसका लुत्फ ले सकेंगे।

कमेंट करें
nvoXm