दैनिक भास्कर हिंदी: पीकेएल-7: होम लेग के पहले मैच में यूपी से भिड़ेगी हरियाणा (प्रीव्यू)

September 27th, 2019

पंचकुला (हरियाणा), 27 सितम्बर (आईएएनएस)। हरियाणा स्टीलर्स टीम प्रो कबडडी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में शनिवार को यहां ताऊ देवी लाल स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में यूपी योद्धा के खिलाफ मुकाबले से अपने होम लेग में विजयी अभियान की शुरुआत करना चाहेगी।

हरियाणा स्टीलर्स की टीम ने लीग के अपने पिछले मुकाबले में सोमवार को तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेटस को 39-34 से हराया था और अब टीम अपने उसी लय को यूपी के खिलाफ भी जारी रखना चाहेगी। हरियाणा की टीम 17 मैचों में 59 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है।

मेजबान हरियाणा स्टीलर्स के रेडर विनय ने उम्मीद जताई है कि उनकी टीम अपने घरेलू दर्शकों के सामने अजेय क्रम जारी रखना चाहेगी।

विनय ने कहा, घरेलू चरण के मैचों को लेकर हम काफी उत्साहित हैं। हमने शानदार माहौल में अभ्यास किया है। टीम ने घर के बाहर काफी शानदार प्रदर्शन किया है और अब हम पंचकुला में भी अच्छा करना चाहते हैं, जहां हम अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलने के लिए मैट पर उतरेंगे।

हरियाणा को शनिवार के बाद रविवार को भी गुजरात फॉर्च्यूनजाएंटस के खिलाफ मुकाबला खेलना है और विनय का कहना है कि टीम ने अपनी स्टेमीना को बढाने के लिए लंबे समय तक अभ्यास किया है।

उन्होंने कहा, लगातार दो मैच होने के चलते हमने अभ्यास सेशन के दौरान अपनी स्टेमीना को बढाया है। हम लंबे समय से अभ्यास कर रहे है, इसलिए शनिवार और रविवार को होने वाले मैचों के दौरान थकने वाले नहीं है।

हरियाणा ने इस सीजन में यूपी योद्धा को हराया था और ऐसे में वह बढ़े हुए मनोबल के साथ कोर्ट पर उतरेगी। टीम को हालांकि यूपी योद्धा के रेडर मोनू गोयत, श्रीकांत जाधव और ऋषांक देवदिगा से सतर्क रहना होगा। इन रेडरों के पास तेजी से मैच को अपनी ओर मोडने की छमता है।

विनय ने कहा, एक बार उन्हें पहले भी हराने के बाद हम यूपी योद्धा के खिलाफ होने वाले मुकाबले को लेकर आश्वस्त हैं। यूपी योद्धा ने हालांकि हाल के मैचों में रिकॉर्ड जीत दर्ज की है। उनके पास कई नए खिलाडी हैं। हम उनकी टीम के प्रत्येक खिलाडी के खिलाफ रणनीति बनाकर कोर्ट पर उतरेंगे।