दैनिक भास्कर हिंदी: पीएम मोदी कभी नहीं भूल पाएंगे हिमा दास की जीत का वो लम्हा

July 14th, 2018

हाईलाइट

  • अंडर 20 टूर्नामेंट में भारत की हिमा दास ने 400 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल हासिल कर लिया।
  • इससे पहले आईएएएफ टूर्नामेंट में किसी भारतीय के नाम गोल्ड मेडल नहीं रहा।
  • हिमा की जीत के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंग ने भी ट्वीट कर हिमा को बधाई दी थी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईएएएफ टूर्नामेंट में इतिहास रचने वाली देश की बेटी हिमा दास ने अपनी ऐतिहासिक जीत से देश को गौरवान्वित किया है। उनकी इस जीत के पल को कभी कोई नहीं भूल सकता। हिमा दास अपनी जीत के बाद राष्ट्रगान के दौरान बेहद भावुक हो गई थीं, जिसे देख किसी की भी आंखें छलक जाती। ये पल उनके लिए बेहद खास था। उनकी खुशी उनकी जीत के बाद आंसुओं से जाहिर हुई। हिमा की जीत के इस पल को देख पीएम मोदी भी भावुक हो गए और ट्विटर पर वीडियो शेयर कर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं।

 

 


कभी ना भूल पाने वाला पल 

पीएम मोदी ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी करते हुए हिमा की जीत को कभी ना भूल पाने वाला पल बताया है। उन्होंने लिखा, 'हिमा दास की जीत कभी न भूलने वाला पल है। इस अद्भुत जीत के बाद उनका तिरंगे को ढूंढना और ठीक इसके बाद राष्ट्रगान के दौरान हिमा का भावुक होना, वाकई मेरे दिल की गहराइयों को छू गया। यह काफी ऊंची छलांग है। यह देखकर किस भारतीय के खुशी के आंसू नहीं छलकेंगे।' 

हिमा की जीत एक ऐतिहासिक जीत है। इससे पहले आईएएएफ टूर्नामेंट में किसी भारतीय के नाम गोल्ड मेडल नहीं रहा। ये टूर्नामेंट फिनलैंड के टैम्पेयर शहर में हुआ। जिसके अंडर 20 टूर्नामेंट में भारत की हिमा दास 400 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल हासिल कर इतिहास रच दिया। ये पल हर भारतीय के लिए गर्व का पल था जब मैदान में भारतीय राष्ट्रगान गाया गया।

हिमा की जीत के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंग ने भी ट्वीट कर हिमा को बधाई दी थी। साथ ही लिखा था कि हिमा से अब ओलंपिक में पदक का इंतजार है। इसी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर हिमा की जीत के लिए उन्हें सलामी दी।