प्रमोद भगत फिर बने पैरा बैडमिंटन विश्व चैंपियन

Pramod Bhagat again became para badminton world champion
प्रमोद भगत फिर बने पैरा बैडमिंटन विश्व चैंपियन
बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप प्रमोद भगत फिर बने पैरा बैडमिंटन विश्व चैंपियन
हाईलाइट
  • मैच में कड़ा मुकाबला हुआ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शटलर प्रमोद भगत ने टोक्यो में बीडब्ल्यूएफ पैरा बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के नीतीश कुमार को हराकर एकल स्वर्ण का सफलतापूर्वक बचाव किया। उन्होंने मेन्स डबल्स इवेंट में मनोज सरकार के साथ सिल्वर भी जीता।

प्रमोद भगत ने हमवतन नितेश कुमार को 53 मिनट में 21-19, 21-19 से हराकर पुरुष एकल एसएल3 स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। मैच में कड़ा मुकाबला हुआ, लेकिन प्रमोद ने शानदार खेल दिखाया और नितेश के हर शॉट का जवाब उन्होंने बखूबी दिया। पुरुष युगल में, प्रमोद और उनके पुरुष युगल जोड़ीदार मनोज सरकार को इंडोनेशिया के हिकमत रामदानी और उकुन रुकेंदी से 21-14, 18-21, 13-21 से हारकर रजत पदक के साथ संतोष करना पड़ा।

अपना सातवां करियर वल्र्ड चैंपियनशिप खेल रहे प्रमोद भगत ने अब तक खेली गई छह चैंपियनशिप में सिंगल और डबल्स में कुल 6 गोल्ड, 2 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। इसके अलावा, 2007 और 2017 विश्व चैंपियनशिप को छोड़कर, प्रमोद सभी संस्करणों में फाइनल में पहुंचे हैं।

प्रमोद भगत ने कहा, मैं एकल में अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं, युगल में हम बेहतर कर सकते थे। यह जीत मेरे लिए बहुत बड़ी है क्योंकि मैं बहुत मेहनत कर रहा हूं। यह जीत मुझे बताती है कि मैं आगे बढ़ रहा हूं। दूसरी ओर, सुकांत कदम पुरुषों की एसएल4 श्रेणी में कांस्य पदक ही जीत सके।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Nov 2022 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story