दैनिक भास्कर हिंदी: प्रीमियर लीग : आर्सेनल को हराकर दूसरे स्थान पर पहुंची लेस्टर

November 10th, 2019

हाईलाइट

  • प्रीमियर लीग : आर्सेनल को हराकर दूसरे स्थान पर पहुंची लेस्टर

लेस्टर, 10 नवंबर (आईएएनएस)। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में आर्सेनल का खराब प्रदर्शन लगातार जारी है। शनिवार रात यहां लीग के 12वें दौर के मैच में लेस्टर सिटी ने लंदन स्थित क्लब को 2-0 से पराजित किया।

इस जीत ने लेस्टर को 26 अंकों के साथ तालिका में दूसरे पायदान पर पहुंचा दिया है। लेस्टर गोल अंतर के आधार पर तीसरे स्थान पर मौजूद चेल्सी से आगे है। मौजूदा चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी 25 अंकों के साथ चौथे पायदान पर खिसक गई है।

दूसरी ओर, आर्सेनल की परेशानियां लगातार बढ़ती जा रही है। इस हार के बाद वह 17 अंकों के साथ छठे स्थान पर खिसक गई है। आर्सेनल के इस खराब प्रदर्शन का लाभ शेफिल्ड युनाइटेड को भी मिला जो पांचवें पायदान पर पहुंच गई है।

बीबीसी के अनुसार, इस मैच में लेस्टर के लिए स्ट्राइकर जेमी वार्डी ने भी गोल किया। वार्डी का इस सीजन यह 11वां गोल है। वह फिलहाल 2019-20 सीजन में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।

मुकाबले के पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। मेजबान टीम को गोल करने के मौके मिले, लेकिन वह बढ़त नहीं बना पाई।

दूसरे हाफ में लेस्टर ने दमदार प्रदर्शन किया। 68वें मिनट में वार्डी ने 18 गज के बॉक्स के अंदर से टीम के लिए पहला गोल किया।

इसके सात मिनट बाद, लेस्टर को दोबारा मौका मिला। इस बार गेंद को जेम्स मैडिंसन ने गोल में डाला।