comScore

प्रधानमंत्री चाहते हैं, हर कोई बने बीसीसीआई की मास्क फोर्स टीम का हिस्सा

April 18th, 2020 20:30 IST
 प्रधानमंत्री चाहते हैं, हर कोई बने बीसीसीआई की मास्क फोर्स टीम का हिस्सा

हाईलाइट

  • प्रधानमंत्री चाहते हैं, हर कोई बने बीसीसीआई की मास्क फोर्स टीम का हिस्सा

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने बीसीसीआई की टीम मास्क फोर्स मुहिम का स्वागत किया है। बीसीसीआई ने कोरोनावायरस से लड़ाई में मास्क के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए इस मुहिम को लांच किया है।

मोदी ने ट्विटर पर लिखा, आज का सबसे अहम टास्क..टीम मास्क फोर्स का हिस्सा बनें। छोटा लेकिन जरूरी बचाव हमें सुरक्षित रख सकता है। इसके बारे में जानकारी फैलाना जरूरी बात है।

बीसीसीआई ने एक वीडियो बनाया है जिसमें वह मास्क पहनने की वकालत कर रही है और इसे नाम दिया गया है टीम मास्क फोर्स।

इस वीडियो में कप्तान विराट कोहली, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, स्मृति मंधाना, रोहित शर्मा, हरभजन सिंह, महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, वीरेंदर सहवाग, राहुल द्रविड़, मिताली राज और सचिन तेदुलकर दिखाई दे रहे हैं।

ट्विटर पर बीसीसीआई ने लिखा, टीम इंडिया अब टीम मास्कफोर्स बन गई है। कोरोना से लड़ाई में साथ दें। सेतुआरोग्य मोबाइल एप डाउनलोड करें।

बीसीसीआई ने इससे पहले कोरोनावायरस से लड़ाई में 51 करोड़ रुपये की मदद दी है।

कमेंट करें
fIhJw
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।