पुणे टेस्ट : पारी की हार के करीब दक्षिण अफ्रीका

Pune Test: South Africa close to innings defeat (lead-1)
पुणे टेस्ट : पारी की हार के करीब दक्षिण अफ्रीका
पुणे टेस्ट : पारी की हार के करीब दक्षिण अफ्रीका

डिजिटल डेस्क, पुणे। दक्षिण अफ्रीका ने फॉलोऑन करते हुए यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में चायकाल तक सात विकेट गंवा दिए हैं। मेहमान टीम का स्कोर फिलहाल सात विकेट पर 172 रन है। वह पहली पारी के आधार पर अभी भी भारत से 154 रन पीछे है। भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 601 रन बनाकर घोषित की थी।

दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को दूसरे सत्र में कुल तीन विकेट गंवाए। विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को पांच रन के निजी स्कोर पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपना शिकार बनाया। छठे विकेटे के लिए उप-कप्तान टेम्बा बावुमा और सेनुरान मुथुसामी के बीच 46 रनों की साझेदारी हुई। बावुमा (38) के आउट करके इस साझेदारी को जडेजा ने तोड़ा। मुथुसामी भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और नौ के निजी स्कोर पर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का शिकार हुए। वार्नोन फिलेंडर 29 और केशव महाराज 17 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं।

इससे पहले, भारत ने मेहमान टीम को फॉलोऑन देने का फैसला किया। कप्तान विराट कोहली के इस फैसले को भारतीय गेंदबाजों ने सही साबित किया और शनिवार को मेजबान टीम को दमदार शुरुआत दिलाई। सलामी बल्लेबाज एडिन मार्कराम बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए और 21 रन के कुल योग पर थेयुनिस डे ब्रयून (8) के रूप में दक्षिण अफ्रीका को दूसरा झटका लगा। मार्कराम को ईशांत शर्मा और डे ब्रयून को उमेश यादव ने पवेलियन की राह दिखाई।

कप्तान फाफ डु प्लेसिस और डीन एल्गर के बीच तीसरे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी हुई। डु प्लेसिस (5) को आउट करके रविचंद्रन अश्विन ने इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने एल्गर को 48 के निजी स्कोर पर आउट करके मेहमान टीम को चौथा झटका दिया।

 

Created On :   13 Oct 2019 9:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story