comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप : फाइनल में सिंधू की हार, सिल्वर से करना पड़ा संतोष

August 06th, 2018 15:47 IST

हाईलाइट

  • स्पेन की कैरोलिना मारिन ने पी वी सिंधु को 21-19, 21-10 से हराया
  • इस स्पर्धा में सिंधु का यह दूसरा सिल्वर मेडल है।
  • वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में वह दो बार ब्रांज भी जीत चुकी हैं।

डिजिटल डेस्क, नानजिंग। ओलंपिक पदक विजेता पी. वी. सिंधू वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने से चूक गई हैं। फाइनल मुकाबले में वे स्पेन की कैरोलिना मारिन के हाथों 21-19, 21-10 से हार गई हैं। वर्ल्ड नंबर-3 सिंधू को मारिन ने सीधे सेटों में हराकर तीसरी बार चैंपियनशिप में गोल्ड जीता है। इस हार के साथ ही सिंधू को एक बार फिर सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा है। इस स्पर्धा में यह उनका दूसरा सिल्वर मेडल है। वह इस स्पर्धा में दो बार ब्रांज भी जीत चुकी हैं।

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला महज 45 मिनट तक चला। पहले गेम में दोनों ही खिलाड़ियों ने दमदार खेल दिया। पहले गेम में सिंधू एक समय 15-11 से आगे थीं, लेकिन यहां से मारिन ने वापसी की और गेम को 21-19 से जीत लिया।

दूसरे गेम में मारिन के आगे सिंधू पूरी तरह फ्लॉप दिखीं। गेम में मारिन ने अपने जबरदस्त शॉट्स से सिंधू पर 11-2 से लीड ले ली। इसके बाद सिंधू ने वापसी की कोशिश की लेकिन यह नाकाफी साबित हुई और दूसरा गेम वे 21-10 से हार गईं।

बता दें कि सिधू ने सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। उन्होंने यामागुची को 21-16, 24-22 से हराया था। वहीं मारीन ने दूसरे सेमीफाइनल में बिनजाओ को मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी।

कमेंट करें
xkYXp