दिग्गजों के दंगल में भारी पड़े नडाल, नोवाक जोकोविच को मात देकर सेमीफाइनल में 

French Open 2022: Rafael Nadal prevailed in the riot of giants, defeating Novak Djokovic in the semi-finals
दिग्गजों के दंगल में भारी पड़े नडाल, नोवाक जोकोविच को मात देकर सेमीफाइनल में 
फ्रेंच ओपन 2022 दिग्गजों के दंगल में भारी पड़े नडाल, नोवाक जोकोविच को मात देकर सेमीफाइनल में 
हाईलाइट
  • नडाल ने जोकोविच को 6-2
  • 4-6
  • 6-2
  • 7-6 से मात दी

डिजिटल डेस्क, पेरिस। फिलिप-चट्री कोर्ट पर खेले गए पहली और पांचवी वरीय प्राप्त खिलाड़ियों के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में काफी संघर्ष देखने को मिला। चार सेट और 4 घंटे 12 मिनट तक चले मुकाबले में पांचवी वरीय राफेल नडाल ने शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविच को 6-2, 4-6, 6-2, 7-6 से मात दे दी। इसी के साथ क्ले कोर्ट के बादशाह ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जहां नडाल का मुकाबला टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा। 

जर्मनी के ज्वेरेव ने स्पेन के कार्लोस एलकारेज को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 6-4, 6-4, 4-6,7-6 से मात दी। 

दोनों दिग्गजों के मैच की बात करे तो नडाल मुकाबले की शुरुआत से ही जोकोविच पर हावी रहे, जहां उन्होंने पहले ही गेम में सर्बियाई खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक कर दी और पहला सेट आसानी से जीत लिया। इसके बाद जोकोविच ने दमदार वापसी करते हुए 88 मिनट तक चले दूसरे सेट कोअपने नाम किया। लेकिन इसके बाद नडाल ने आक्रमक रवैया अपनाते हुए जोकोविच को मुकाबले में वापसी का मौका नहीं दिया और तीसरे एवं चौथे सेट को जीतकर जोकोविच को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।  

आपको बता दे राफेल नडाल को लाल बजरी (क्ले कोर्ट) का बादशाह कहा जाता है, जहां उन्होंने  उन्होंने 13 बाद फ्रेंच ओपन पर कब्जा जमाया है। टेनिसमें राफेल नडाल ने सबसे ज्यादा पुरुष ग्रैंड स्लैम अपने नाम किए है। उनके नाम पर कुल 21 ग्रैंड स्लैम टाइटल हैं। नडाल के बाद इस सूचि में नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर है, जो 20-20 ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम कर चुके हैं। 

Created On :   1 Jun 2022 5:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story